दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल, जाने कब मिलेगी राहत

By

Published : Aug 22, 2023, 10:17 AM IST

Updated : Aug 22, 2023, 10:42 AM IST

दिल्ली में अगले दो दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है. इससे मौसम में उमस और चिपचिपाहट बढ़ेगी. बारिश से तापमान में गिरावट होने की संभावना नहीं है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मंगलवार को असमान में बादल छाए रहने के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रह सकता है. 23 अगस्त को भी बादल के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. लेकिन इससे तापमान में कमी नहीं आएगी. हल्की बारिश से उमस बढ़ेगी. 24 से 27 अगस्त तक मौसम शुष्क बना रहेगा. अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रह सकता है.

ये भी पढ़ें: Delhi Water logging: पश्चिम दिल्ली में भारी बारिश से सड़कें बनी तालाब, प्राधिकरण व प्रशासन की खुली पोल

राजधानी दिल्ली में इन दिनों लोग उमस भरी गर्मी से जूझ रहे हैं. बारिश से भी कोई राहत नहीं मिल पा रही है. चार साल बाद अगस्त के महीने में तापमान 38.1 डिग्री को छू गया है. यह सामान्य से चार डिग्री अधिक है. बीते शनिवार को हुई बारिश के बाद से राजधानी में उमस भरी गर्मी जारी है. लोगों को इस गर्मी से राहत नहीं मिल रही है.

सोमवार को दिल्ली में पूरे दिन तेज धूप खिली रही. जिसकी वजह से अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है. सोमवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. हवा में नमी का स्तर 88 से 53 प्रतिशत तक रहा. तापमान 35 डिग्री के पार होने और हवा में नमी का स्तर 70 से ऊपर होने पर लोगों को उमस और बेचैनी का अहसास होता है.

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा लगातार साफ बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी 91 रहा. इस स्तर की हवा को "संतोषजनक" श्रेणी में रखा जाता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों तक हवा का साफ रहेगी.

ये भी पढ़ें: Weather Update: उमस से दिल्लीवालों का हाल बेहाल, तीन दिन हल्की बारिश के आसार, जानें आज के मौसम का हाल

Last Updated : Aug 22, 2023, 10:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details