दिल्ली

delhi

ITO पर भारी जल जमाव से राहगीरों को हो रही परेशानी

By

Published : Jul 18, 2023, 8:22 PM IST

दिल्ली के आईटीओ में मूलाधार बारिश के बाद जगह-जगह पानी फिर से भर गया है. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली में फिलहाल बाढ़ का खतरा टल चुका है, क्योंकि यमुना नदी का जल स्तर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के आईटीओ पर भारी जल जमाव के कारण पैदल चलने वालों से लेकर गाड़ी चलाने वालों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ साथ कई जगहों पर सड़क पर भरा पानी भी पंप के जरिये साफ कर दिया गया है. तो वहीं पर राजघाट से लेकर शांति वन तक अभी भी भारी मात्रा में पानी भरा हुआ है. हालांकि, रिंग रोड पर जमा पानी साफ करके प्रशासन ने रास्ता खोल दिया है, लेकिन सर्विस लेन और पार्क अभी भी जलमग्न हैं.

राजघाट स्थित बापू की समाधि के आसपास भी भारी जलजमाव अभी भी है, तो दूसरी तरफ दिल्ली के आईटीओ में रोड का आधा हिस्सा अभी भी पानी से लबालब भरा हुआ है. जिस कारण से पैदल यात्रियों सहित बस यात्रियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि दिल्ली की डीटीसी बसे का दो फिट तक हिस्सा डूबा हुआ नजर आ रहा है, जिस कारण बस में बैठने वाली सवारियों को भी पानी में भीगकर बस में बैठना पड़ रहा है.

वहीं, आईटीओ यमुना बैराज पर पहले से जाम हुए पांच गेट में से सेना और एनडीआरफ की टीमों ने दो गेट पूरी तरह से खोल दिए हैं, जबकि तीसरा गेट खोलने के अंतिम चरण में है. माना जा है कि यमुना के इन पांचों गेट के खुलने से भविष्य में दिल्ली में बाढ़ का खतरा टल सकेगा.

इसे भी पढ़ें:Delhi Weather: यमुना का जलस्तर फिर घटा, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली में शुरू हुई बारिश: राजधानी दिल्ली में आज फिर एक बार मौसम का मिजाज बदला है. दोपहर बाद दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश भी शुरू हो गई है. राजधानी में मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने दिन में शहर में मध्यम स्तर की बारिश होने का पूर्वानुमान जताया भी था. विभाग के मुताबिक, दिल्ली में मंगलवार सुबह हवा में नमी का स्तर 89 फीसदी दर्ज किया गया.

इसे भी पढ़ें:Delhi Flood: जनजीवन पटरी पर लाने के लिए एमसीडी का प्रयास तेज

ABOUT THE AUTHOR

...view details