दिल्ली

delhi

नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंका, दिल्ली महिला आयोग ने नरेला से किया रेस्क्यू

By

Published : Sep 30, 2021, 2:20 PM IST

समाज में आज भी ऐसे लोग हैं जो लड़कियों को स्वीकार नहीं करते. एक बार फिर एक बच्ची को जन्म लेते ही फेंक दिया गया. मामला दिल्ली के नरेला इलाके का है, जहां एक नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया गया.

newborn girl found in Narela bushes
newborn girl found in Narela bushes

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women Commission)को हेल्पलाइन नम्बर 181 (Helpline Number 181) पर एक कॉल आया, जिसमें बताया गया कि दिल्ली के नरेला इलाके में किसी ने एक दिन की बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया है और बच्ची लावारिस पड़ी है.

दिल्ली महिला आयोग ने सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को ख़बर दी और अधिकारियों के साथ मिलकर बच्ची का रेस्क्यू किया. बच्ची झाड़ियों में अकेली पड़ी थी और जोर-जोर से रो रही थी. दिल्ली महिला आयोग ने बच्ची का रेस्क्यू कर अंबेडकर अस्पताल में भर्ती करवाया है जहां आयोग की टीम के कुछ स्वयंसेवक बच्ची की देखभाल कर रही हैं.

नरेला की झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची.

ये भी पढ़ें: नांगल राया बच्ची रेप केसः चारों आरोपियों के खिलाफ हैं पर्याप्त सबूत-दिल्ली पुलिस

आयोग ने इस मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर दिल्ली पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने मामले में पहचाने गए और गिरफ्तार किए गए किसी भी आरोपी के विवरण के साथ प्राथमिकी का विवरण मांगा है. आयोग ने यह भी जानकारी मांगी है कि क्या कोई व्यक्ति बच्चे को गोद लेने के लिए आगे आया है और इस मामले में दिल्ली पुलिस क्या कार्रवाई कर रही है.

दिल्ली महिला आयोग ने मांगा जवाब.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की ताकत में इजाफा, महिला सब इंस्पेक्टर ने पासिंग परेड को किया कमांड

डीसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि किसी ने एक दिन की बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया है. छोटे बच्चे का क्या कसूर है? छोटे बच्चे के साथ कौन से राक्षस ऐसा कर सकते हैं? यह एक गंभीर अपराध है और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हमारी टीम लगातार बच्चे की देखभाल कर रही है और हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे कि बच्चे को उसके पालन-पोषण के लिए एक बेहतर घर मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details