दिल्ली

delhi

नोएडा में गांजा तस्कर गिरफ्तार, फ्लाइट से जाता था गांजा लेने , 50 लाख का गांजा जब्त

By

Published : Nov 12, 2022, 11:06 PM IST

नोएडा थाना सेक्टर-24 पुलिस व एसटीएफ टीम की संयुक्त कार्रवाई में एक अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरफ्तार किया गया है. इसके कब्जे से 173 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया गया है. इसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है. तस्कर गाड़ी से गांजे की तस्करी कर रहा था.

ncr crime news
नोएडा में गांजा तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा सेक्टर-24 पुलिस और एसटीएफ ने शनिवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. दोनों ने मिलकर एक अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब 50 लाख रुपये का गांजा बरामद किया है. गांजा की मात्रा 173 किलो 600 ग्राम है. यह नोएडा पुलिस और एसटीएफ पुलिस की बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. पुलिस ने इन्हें सेक्टर-32 से गिरफ्तार किया है. आरोपी की पहचान अज्जू के रूप में हुई है. वह बागपत के बिनौली थानाक्षेत्र के बरनावा का रहने वाला है.

अज्जू आंध्र प्रदेश के राजमुंद्री के अलग-अलग जगहों से गांजा तस्करी करता था. वह अपने तीन साथियों के साथ गांजा लाकर नोएडा, दिल्ली, एनसीआर क्षेत्र में बिक्री करता था. एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पूर्व में भी कई बार अज्जू राजमुंद्री से गांजा ला चुका है. गांजे की खेप हासिल करने के लिए अज्जू दिल्ली एयरपोर्ट से फ्लाइट से रायपुर पहुंचा और वहां से कार से गांजा ला रहा था.

एडिशनल डीसीपी नोएडा आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि 30 साल का अज्जू मुजफ्फरनगर के आसिफ और शादाब तथा सहारनपुर के आबिद के साथ बीते कई साल से गांजे की तस्करी प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में कर रहा है. राजमुंद्री से गांजा लाकर उसे मुजफ्फरनगर में छोटे तस्करों को दे दिया जाता था और उनसे तीन गुना तक मुनाफा लिया जाता था. तस्करी के पैसे से कई वाहन आरोपियों ने खरीदे, जिसका इस्तेमाल तस्करी में हो रहा है.

ये भी पढ़ें :बलि देने के लिए महिला ने किया नवजात का अपहरण, गिरफ्तार होने पर सुनाई चौंकाने वाली कहानी

बरामद कार से आसिफ, आबिद और शादाब आंध्र प्रदेश गए थे और गांजा के पैकटों को कार की सीट के बीच में बने पायदान तथा डिग्गी में बने गुप्त स्थान में रखकर छत्तीसगढ़ के रायपुर लाए. अज्जू वहां फ्लाइट से पहले ही पहुंच चुका था. इसके बाद कार को अज्जू ने ले लिया और अन्य तीनों एक दूसरी कार से निकले. अज्जू और अन्य तीनों के बीच की दूरी पांच किलोमीटर रहती थी. आगे होने के कारण तीनों रास्ता साफ और खतरा न होने की जानकारी अज्जू को देते थे. अज्जू बागपत के बिनौली थानाक्षेत्र से कुछ माह पूर्व जेल गया था और एक माह पूर्व ही छूटा है.

ये भी पढ़ें :भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला की तैयारी अंतिम चरण में, सुरक्षा का होगा पुख्ता इंतजाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details