दिल्ली

delhi

DU के 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में "RUN FOR DU" को हरी झंडी दिखाएंगे नीरज चोपड़ा

By

Published : Nov 17, 2022, 6:00 PM IST

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में "रन फॉर डीयू" (Run for DU) का आयोजन कर रही है. यह दौड़ 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी, जिसे नीरज चोपड़ा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस समारोह में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली विश्वविद्यालय 18 नवंबर को "रन फॉर डीयू" (Run for DU) के नारे के तहत एक शताब्दी दौड़ का आयोजन कर रहा है. देश की आजादी के 75 वर्ष और अपनी अकादमिक उत्कृष्टता के गौरवशाली 100 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में, इस दौड़ का आयोजन शुक्रवार सुबह आठ बजे किया जाएगा.

जनजातीय मामलों के केंद्रीय कैबिनेट मंत्री अर्जुन मुंडा इस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और शिक्षा पर संसदीय स्थायी समिति के अध्यक्ष विवेक ठाकुर विशिष्ट अतिथि होंगे. यूथ आइकॉन, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड से इस दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रो. योगेश सिंह करेंगे.

फिट इंडिया मूवमेंट के तहत आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शुरू किए गए राष्ट्रव्यापी आंदोलन, फिट इंडिया मूवमेंट (fit india movement) के तहत भारतीय एथलेटिक्स महासंघ के सहयोग से आयोजित इस दौड़ का आयोजन दिल्ली विश्वविद्यालय साउथ कैंपस के निदेशक प्रो. प्रकाश सिंह के निर्देशन में किया जाएगा. शताब्दी दौड़ के लिए भारी संख्या में दिल्ली विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों, शोधार्थियों, शिक्षकों, गैर-शिक्षण कर्मचारियों और पूर्व छात्रों ने पंजीकरण करवाया है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली के महाराजा अग्रसेन कॉलेज परिसर को निगम ने जीरो वेस्ट कैंपस घोषित किया

इस दौड़ में लगभग 50 विकलांग विद्यार्थी भी भाग लेंगे, जिनके लिए एक विशेष रन सर्किट तैयार किया गया है. इस रन के लिए डीयू ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक लिंक जारी किया था, जिसमे इस रन में शामिल होने के लिए इच्छुक आवेदक अपना पंजीकरण करा सकते थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details