दिल्ली

delhi

Delhi Water Crisis: NDMC की आरएमएल हॉस्पिटल के बाहर लगी वॉटर वेंडिंग मशीन महीनों से खराब, लोग परेशान

By

Published : Aug 12, 2023, 9:27 PM IST

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के बाहर लगी वॉटर वेंडिंग मशीन लंबे समय से बंद पड़ी है. लोगों का कहना है कि मशीन पूरी तरह से खराब पड़ी है. अगर यह मशीन ठीक होती तो 2 रुपए में हम लोग पानी खरीदते, लेकिन अब मजबूरी में 1 लीटर पानी का 20 रुपए में खरीदना पड़ रहा है.

वॉटर वेंडिंग मशीन महीनों से खराब
वॉटर वेंडिंग मशीन महीनों से खराब

वॉटर वेंडिंग मशीन महीनों से खराब

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली के एनडीएमसी एरिया में किफायती दरों पर प्यास बुझाने वाली वॉटर वेंडिग मशीने लंबे समय से बंद पड़ी है. एनडीएमसी एरिया में नई दिल्ली नगर पालिका परिषद के द्वारा जगह-जगह यह मशीनें लगाया गया था. यहां मात्र 2 रुपए में लोगों को 300 एमएल शुद्ध पानी मिल जाता था, लेकिन अब कई इलाकों में लगी ये मशीनें बंद पड़ गई है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

राम मनोहर लोहिया अस्पताल के बाहर लगी वाटर वेंडिंग मशीन पिछले कई महीनों से खराब पड़ी हुई है. यहां देश के अलग-अलग राज्यों से लोग इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं. अस्पताल के बाहर जगह-जगह फुटपाथ पर दुकानें स्ट्रीट वेंडरों की लगी हुई है. इन दुकानों पर लोकल पानी 20 रूपए में धड़ल्ले से बेची जा रही है. वहीं दूसरी तरफ एनडीएमसी के द्वारा अस्पताल के इमरजेंसी गेट के बाहर लगाई गई मशीन भी पिछले कई महीनों से झज्जर हालत में खराब पड़ी हुई है. जहां एक तरफ सरकार लोगों को सस्ती दरों पर शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने की बात करती है. वहीं दूसरी तरफ मशीन खराब होने की वजह से अस्पताल में इलाज कराने आए लोगों को और उनके परिजनों को महंगा पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है.

हैरानी की बात यह है कि लाखों रुपए खर्च करके यह मशीन लगाई गई. उसके बाद भी इसकी कोई देखरेख नहीं की जा रही है. यह खराब मशीन अब एनडीएमसी के दावों की पोल खोलती हुई नजर आ रही है. लोगों का कहना है कि मशीन लगी हुई है, लेकिन पूरी तरह से खराब है. अगर यह मशीन ठीक होती तो 2 रुपए में हम लोग पानी खरीदते, लेकिन अब मजबूरी में हम लोगों को 1 लीटर पानी का 20 रुपए में लेना पड़ रहा है.

  1. ये भी पढ़ें:दिल्ली में अब नहीं होगी गंदे पानी की समस्या, CM ने अधिकारियों से मांगा एक्शन प्लान
  2. ये भी पढ़ें:Delhi Water Crisis: पूर्व महापौर जयप्रकाश ने केजरीवाल सरकार को घेरा- जल बोर्ड पर लगाया लापरवाही का आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details