दिल्ली

delhi

BSES ऑफिस से बिजली के सामानों की चोरी करने वाला चोर चढ़ा नारकोटिक्स टीम के हत्थे

By

Published : Feb 15, 2023, 9:24 AM IST

बीएसईएस कार्यालय से बिजली के सामानों की चोरी करने वाले चोर को नारकोटिक्स की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. वहीं, पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर टीआरएफ के 11 एल्यूमीनियम सॉकेट, फोल्डर सपोर्ट क्लैंप मीटर सहित बिजली के कई अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली जिला की नारकोटिक्स स्क्वाड टीम ने बीएसईएस कार्यालय से चोरी की घटना को अंजाम देने वाले एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित के कब्जे से बीएसईएस कार्यालय से चुराए गए बिजली के उपकरण बरामद किए गए हैं. वहीं, आरोपी की पहचान शुभम रावत निवासी सादिक नगर नई दिल्ली के रूप में हुई है. हालांकि आरोपी स्थाई रूप से उत्तराखंड के गढ़वाल का निवासी है.

दक्षिण दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि डिफेंस कॉलोनी थाना क्षेत्र से आए दिन चोरी की घटनाओं के बारे में सूचना मिल रही थी, जिसमें आरोपी द्वारा बीएसईएस सब स्टेशन कार्यालय से बिजली के उपकरण चुराए जा रहे थे. इस संबंध में एक मामला डिफेंस कॉलोनी थाने में दर्ज किया गया और अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए एसीपी राजेश कुमार ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर आनंद कुमार झा के नेतृत्व में टीम का गठन किया. जिसमें एसआई नरेंद्र, एएसआई प्रकाश चंद, हेड कांस्टेबल अर्जुन, कॉन्स्टेबल छोटू को शामिल किया गया.

जिला पुलिस उपायुक्त ने बताया कि जांच के दौरान टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच की सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से लगभग 3 से 4 किलोमीटर तक संदिग्धों का पता लगाया गया. साथ ही आरोपित की तस्वीरें तकनीकी निगरानी के माध्यम से अलग-अलग व्हाट्सएप ग्रुप में पुलिस ने प्रसारित की साथ ही जेल जमानत पैरोल पर छूटे अपराधियों पर भी नजर रखी गई.

ये भी पढ़ें:नोएडा में मोबिल गिरा हुआ बताकर टप्पेबाजों ने फॉर्च्यूनर कार से उड़ाया लैपटॉप और बैग, जांच में जुटी पुलिस

टीम की मेहनत और सफलता के बाद गुप्त सूचना मिली कि आरोपी व्यक्ति डिफेंस कॉलोनी अंबेडकर नगर इलाके में आए दिन चोरी और डकैती में सक्रिय रूप से शामिल होकर सादिक नगर में आएगा. इस जानकारी को और विकसित किया गया क्षेत्र के स्थानीय जांच की गई और एक जाल बिछाकर आरोपी शुभम रावत को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी ने उपरोक्त मामले में अपनी संलिप्तता को कबूल किया और उसकी निशानदेही पर टीआरएफ के 11 एलमुनियम सॉकेट, फोल्ड सपोर्ट क्लैंप मीटर सहित बिजली के कई अन्य उपकरण बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें:सुल्तानपुरी पुलिस ने दूध कारोबारी से लूट के मामले में 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details