दिल्ली

delhi

मोटोजीपी भारत रेस को एनडीएमसी के उपाध्यक्ष ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

By

Published : May 14, 2023, 5:20 PM IST

एनडीएमसी के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने रविवार को बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ ही उन्होंने MotoGP Bharat रेस सेलिब्रेशन की 1000वीं रेस का उद्घाटन किया.

fdd
dfd

नई दिल्लीः फेयर स्ट्रीट स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित MotoGP Bharat रेस सेलिब्रेशन की 1000वीं रेस का आयोजन जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में किया गया. नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) के उपाध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि 14 मई को फ्रांस में बाइक रेस हुई और इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाने के लिए हमने आज बाइक रैली का आयोजन किया.

उन्होंने कहा कि आज की बाइक रैली जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होकर डीएलएफ साइबर सिटी पर समाप्त हुई. रैली को हरी झंडी दिखाने के बाद उपाध्याय ने भारत में फ्रांस के इस ऐतिहासिक उत्सव को शुभकामनाएं दी और बताया कि भारत में 22-24 सितंबर 2023 को बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट, ग्रेटर नोएडा में बाइक रेस होगी.

यह भी पढ़ेंः Punjab News: जंडियाला के पास मुंबई-अमृतसर मेल पर अज्ञात लोगों ने किया पथराव, एसी कोच के शीशे टूटे

उन्होंने बताया कि MotoGP Bharat नंबर 1 मोटरसाइकिल चैम्पियनशिप (दोपहिया विश्व कप) है और दुनिया भर में इक्कीस दौड़ पूरे वर्ष 2023 में उन्नीस देशों में आयोजित की जाएंगी. उपाध्याय ने यह भी उल्लेख किया कि G20 देशों में से 11 MotoGP Bharat रेसिंग राष्ट्र हैं और MotoGP Bharat दुनिया में दूसरा सबसे अधिक देखा जाने वाला मोटरस्पोर्ट है. जो प्रत्येक सप्ताह के अंत में 195 देशों में सैटेलाइट टीवी के माध्यम से लगभग 45 करोड़ घरों तक पहुंचता है और सालाना 350 करोड़ से अधिक वीडियो देखे जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः Bhavnagar News : डीएसपी रमेश दाखरा के बेटे की कनाडा में संदिग्ध मौत

बाइक रैली का आयोजन जनता के बीच जागरुकता पैदा करने के लिए किया गया था. रैली खेल और उसके प्रशंसकों के लिए समर्थन का एक प्रदर्शन था और भारत में MotoGP Bharat के जुनून और उत्साह का एक वसीयतनामा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details