दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में निवेश कुंभ का आयोजन, एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये का होगा निवेश

By

Published : Feb 10, 2023, 6:04 PM IST

गाजियाबाद में एक लाख 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा. इस निवेश से जनपद में विभिन्न क्षेत्रों के छोटे-बड़े उद्योग आदि खुलेंगे. अधिकारियों की माने तो इसको धरातल पर आने में करीब एक साल का समय लगेगा.

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह

नई दिल्ली/गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन किया. एक तरफ लखनऊ में जहां ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया, वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद में जिला स्तरीय निवेश कुंभ का आयोजन हुआ. इस दौरान निवेश कुंभ में बड़ी संख्या में उद्यमी, विभिन्न कॉलेजों के अंतिम वर्ष के छात्र समेत जनप्रतिनिधी और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे. One District One Product के तहत प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिसमें जिले के विभिन्न उद्यमियों ने इंजीनियरिंग उत्पाद प्रदर्शित किए.

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा भारत की ग्रोथ इंजन के रूप में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है. यूपी की ग्रोथ में गाजियाबाद जनपद की अहम भूमिका है. इसी कड़ी में शुक्रवार को यहां निवेश कुंभ का आयोजन किया गया. वहीं निवेश के लिए एक लाख पांच हजार करोड़ के एमओयू साईन हो चुके हैं. गाजियाबाद की कनेक्टिविटी लगातार प्रदेश समेत अन्य राज्यों से बेहतर हो रही है. देश की पहली रैपिड रेल का अधिकांश भाग गाजियाबाद में है. दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे और दिल्ली मुरादाबाद एक्सप्रेसवे से गाज़ियाबाद पहुंचने में अब काफी कम वक्त लगता है.

ये भी पढ़े: NDMC के 4500 आरएमआर कर्मचारी किए गए नियमित, अमित शाह ने पत्र लिखकर केजरीवाल को दी सूचना

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में एक विश्वविद्यालय पहले से मौजूद है, जबकि यहां तीन विश्वविद्यालय और बनने जा रहे हैं. वन डिस्टिक वन प्रोडक्ट के तहत इंजीनियरिंग गुड्स में निवेश की असीम संभावनाएं हैं. निवेशकों ने गाजियाबाद में निवेश करने का अति उत्साह प्रदर्शित किया है. जो एमओयू साइन हुए हैं अब उनको धरातल पर उतारने की कवायद जिला प्रशासन द्वारा जल्द शुरू की जाएगी, जिससे कि जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकें. मौजूदा समय तक जो एमओयू साइन हुए हैं, उसके अनुसार अगर जिले में निवेश होता है तो तकरीबन साढ़े 6 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

ये भी पढ़े:DDA की कार्रवाई से पहले महरौली इलाके में हड़कंप, भारी पुलिस बल की तैनाती

ABOUT THE AUTHOR

...view details