दिल्ली

delhi

Delhi Flood: खोली गई प्रगति मैदान टनल, यमुना में बाढ़ की वजह से मेट्रो की रफ्तार हुई धीमी

By

Published : Jul 13, 2023, 12:19 PM IST

Updated : Jul 13, 2023, 12:28 PM IST

वाहन चालक अब प्रगति मैदान टनल का इस्तेमाल कर सकते हैं. लोगों की परेशानी को देखते हुए यातायात प्रगति मैदान टनल ट्रैफिक के लिए खोल दी गई है. कुछ दिन पहले हुई भारी बारिश से टनल में पानी भर गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. हथनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद यमुना नदी का पानी तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार सुबह सात बजे यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर पर पहुंच गया. लोगों की परेशानी को देखते हुए यातायात को लेकर प्रगति मैदान टनल ट्रैफिक के लिए खोल दी गई है. बता दें कि शनिवार व रविवार को भारी बारिश के चलते प्रगति मैदान टनल में पानी भर गया था. वाहन चालक अब अपनी यात्रा के लिए प्रगति मैदान टनल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते यमुना के जलस्तर को लेकर दिल्ली के जगह-जगह निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से पुराना किला के पास के निचले इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया. बाढ़ के कारण यातायात प्रभावित हुआ. वहीं दूसरी तरफ यमुना में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एक अहम फैसला लिया है. यमुना नदी के ऊपर से गुजरते समय मेट्रो की स्पीड लिमिट 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अधिक नहीं होगी.

ये भी पढ़ें: Delhi Flood: ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को लेकर जारी की एडवाइजरी, इन रूटों से बचने की दी सलाह

वहीं लाल किले के पीछे वाली रिंग रोड पर पानी भरा हुआ है. राजधानी दिल्ली में यमुना के बढ़े जलस्तर की वजह से निचले इलाकों में पानी भर गया है. दिल्ली में कुछ सड़कों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. बाढ़ की स्थिति पर चर्चा के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने का सच, जिसे दिल्ली में बाढ़ के लिए अरविंद केजरीवाल ठहरा रहे जिम्मेदार

Last Updated : Jul 13, 2023, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details