दिल्ली

delhi

MCD द्वारा बनाए जा रहे स्कूल का जायजा लेने पहुंची मेयर शैली ओबराय, कही ये बात

By

Published : Mar 11, 2023, 9:30 AM IST

एमसीडी की मेयर शैली ओबराय ने ने प्रेम नगर इलाके में MCD द्वारा बनाए जा रहे स्कूल का निरीक्षण किया. इसी बीच उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकारियों को उन्हें हल करने के निर्देश दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: मेयर डॉक्टर शैली ओबरॉय ने प्रेम नगर स्थित निर्माणाधीन एमसीडी विद्यालय का औचक निरीक्षण किया और कहा कि इससे प्रेम नगर, नेहरू नगर, बलजीत नगर , पंजाबी बस्ती वेस्ट पटेल नगर और गायत्री कॉलोनी के बच्चों को फायदा मिलेगा.

स्कूल में बच्चों को मिलेंगी सभी सुविधाएं :नवनिर्वाचित एमसीडी की मेयर शैली ओबराय ने प्रेम नगर इलाके में एमसीडी द्वारा बनाए जा रहे स्कूल का औचक निरीक्षण किया और कहा कि इससे आसपास की कई कॉलोनी के बच्चों को लाभ मिलेगा. इसके अलावा स्कूल में बच्चों के लिए कंप्यूटर रूम, लाइब्रेरी रूम, साइंस रूम मेडिकल रूम और स्पोर्ट्स रूम की सुविधा भी होगी. साथ ही कहा कि केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल को एमसीडी में लागू करने की शुरुआत हो चुकी है. जिस तरह से दिल्ली सरकार अपने स्कूलों को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है. उसी तरह से एमसीडी अपने स्कूलों का निर्माण बेहतर तरीके से करेगी. शैली ओबरॉय के साथ-साथ दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजकुमार आनंद भी थे. उन्होंने अधिकारियों को स्कूल के निर्माण का काम तेजी से करने का निर्देश दिया.

स्कूल में चलेंगी 2 शिफ्ट:मेयर ने बताया कि विद्यालय दो शिफ्ट में चलेगा एक शिफ्ट में लगभग 1000 बच्चे पढ़ सकेंगे. उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और इस स्कूल का निर्माण जल्द से जल्द कराकर लोगों के लिए समर्पित किया जाएगा.

स्थानीय लोगों की मेयर ने सुनी समस्याएं:औचक निरीक्षण के दौरान मेयर शैली ओबेरॉय ने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी, तभी लोगों ने बताया कि स्कूल की बाउंड्री वॉल बनने से आने -जाने का रास्ता बंद हो रहा है. ऐसे में मेयर ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को समस्या के अनुसार हल निकालने का निर्देश दिया और लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी सुविधा का भी ध्यान रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें:Delhi Electricity Subsidy : बिजली सब्सिडी को लेकर एलजी और आप सरकार में मतभेद

ABOUT THE AUTHOR

...view details