दिल्ली

delhi

सिसोदिया का BJP पर आरोप- दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद कराने की कोशिश की जा रही

By

Published : Oct 26, 2022, 6:24 PM IST

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है (manish sisodia accuses bjp) कि भाजपा राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को बंद करवाने के लिए अधिकारियों पर दबाव बना रही है.

manish sisodia accuses bjp
manish sisodia accuses bjp

नई दिल्ली:दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए 'दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम' को लेकर भाजपा पर आरोप (manish sisodia accuses bjp) लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा अधिकारियों पर इस कार्यक्रम को बंद करने को लेकर दबाव बना रही है, लेकिन हम इसे किसी भी कीमत पर बंद नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी, जिससे लोगों को काफी फायदा हुआ है.

दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत राज्य सरकार ने 600 जगहों पर कैंप लगाकर लोगों के योग करने के लिए मुफ्त में योगा टीचर मुहैया कराया. इन कैंप्स में रोजाना करीब 17 हजार लोगों ने हिस्सा लिया. इनमें से कुछ लोग ऐसे भी थे जो कोरोना महमारी के बाद किसी बीमारी से जूझ रहे थे. इस योगशाला से काफी लोगों को फायदा हुआ.

उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम को रोकने के लिए अधिकारियों पर दबाव भी बनाया, जिससे 1 नवंबर से इस कार्यक्रम को बंद कर दिया जाए. मैंने यह मुद्दा सामने आने पर सीएम अरविंद केजरीवाल से बात की, जिस पर उन्होंने कहा कि यह योजना किसी भी कीमत पर बंद नहीं होगी. क्योंकि इससे काफी लोगों को फायदा हुआ है. उन्होंने यह भी कहा कि लोग इस कार्यक्रम से लगातार जुड़ रहे हैं इसलिए यह कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें-आप नेताओं ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- भाजपा नोटों पर गणेश लक्ष्मी जी की तस्वीर छापने के खिलाफ क्यों?

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने सीएम को फाइल भेजी जिसे स्वीकृती देते हुए उन्होंने फाइल को उपराज्यपाल के पास भेजा है. उम्मीद है कि एलजी भी इस कार्यक्रम को आगे भी जारी रखने के लिए अपनी स्वीकृति देंगे. साथ ही उपमुख्यमंत्री ने इसे लेकर डायरेक्टोरेट ऑफ ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन की सचिव आर. एलिज वाज को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है. उन्होंने इस नोटिस के संबंध में 24 घंटे में जवाब भी मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details