दिल्ली

delhi

Job Appointment Letter: एलजी विनय सक्सेना 307 शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र, शिक्षा विभाग ने जारी किया परिपत्र

By

Published : Jun 23, 2023, 3:26 PM IST

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना 307 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. इस संबंध में दिल्ली शिक्षा विभाग ने परिपत्र जारी किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की कमी के बीच उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना 307 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेंगे. शिक्षा विभाग ने कहा है कि एलजी 30 जून को विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में इन शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे. इस संबंध में दिल्ली सरकार की शिक्षा विभाग ने एक परिपत्र भी जारी किया है.

शिक्षा विभाग ने परिपत्र में कहा है कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को 30 जून को होने वाले कार्यक्रम में समय का ख्याल रखने और सुबह 8 बजे तक विज्ञान भवन पहुंचने के लिए कहा है. साथ ही अधिकारी व्यवस्था की निगरानी भी करेंगे. ये अधिकारी संबंधित उम्मीदवारों के साथ संवाद करेंगे और सुबह 8 बजे उपरोक्त स्थल पर समारोह में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे.

शिक्षा विभाग ने संबंधित जिला के उप शिक्षा निदेशक को सभी उम्मीदवारों और संबंधित अनुभाग अधिकारियों के साथ उनके नियुक्ति पत्र के साथ समय पर कार्यक्रम में मौजूद रहने का निर्देश दिया है. इन सभी शिक्षकों की नियुक्ति शिक्षा विभाग में होगी. शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, जल्द इन्हें स्कूलों में नियुक्ति की जाएगी. इससे पहले कुछ माह पहले ही एलजी ने विज्ञान भवन में ही एक कार्यक्रम के दौरान 100 से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया था.

इन पदों पर मिलेगा नियुक्ति पत्र:

  1. टीजीटी मैथ्स 40 और फीमेल 4
  2. टीजीटी सोशल साइंस 35
  3. टीजीटी हिंदी फीमेल 37 पीजीटी 7 सहित अन्य विषय के लिए चुने गए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:Teacher Training in Finland: ट्रेनिंग के लिए फिनलैंड जा सकेंगे दिल्ली के शिक्षक, एलजी ने दी मंजूरी

डीएसएसएसबी जल्द निकलेगी भर्ती:दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (डीएसएसएसबी) जल्द ही 5 हजार शिक्षकों के पद को भरने के लिए परीक्षा आयोजित करेगा. शिक्षा विभाग ने कुछ दिन पहले ही इन शिक्षकों की भर्ती के लिए फाइल बनाकर डीएसएसएसबी को भेजी थी. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में इन शिक्षकों के पदों को भरने के लिए होने वाली भर्ती के बाद भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों के करीब 16 हजार पद खाली हैं. इन पदों पर गेस्ट टीचरों की नियुक्ति की गई है.

एलजी विनय सक्सेना 307 शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र,

ये भी पढ़ें:Delhi School Principals Recruitment: स्कूल प्रधानाचार्यों के 244 पदों के सृजन को LG ने दी मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details