दिल्ली

delhi

क्राइम ब्रांच की टीम ने मेवात गैंग के सरगना को किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 10, 2023, 4:55 PM IST

Updated : Jan 10, 2023, 5:09 PM IST

एटीएम से चोरी की घटना को अंजाम देने वाले मेवात के ब्रेजा गिरोह के सरगना को दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है. जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी आदतन अपराधी है और इससे पहले उसने दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

मेवात गैंग का सरगना गिरफ्तार
मेवात गैंग का सरगना गिरफ्तार

मेवात गैंग का सरगना गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एटीएम से चोरी की घटना को अंजाम देने वाले मेवात के ब्रेजा गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. उसकी गिरफ्तारी से कई मामलों का खुलासा हुआ है. उसके कब्जे से चार जिंदा कारतूस, एक कार और एक पिस्तौल बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान राशिद उर्फ यूसुफ के रूप में की गई है. आरोपी मूल रूप से हरियाणा के मेवात का रहने वाला है.

क्राइम ब्रांच स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि राशिद उर्फ युसूफ नाम का एक फरार अपराधी अलग-अलग एटीएम तोड़ने के लिए कई बार दिल्ली आ रहा है. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए डीसीपी अमित गोयल ने एसीपी उमेश भर्थवाल इंस्पेक्टर राकेश शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसी बीच टीम को सूचना मिली कि आरोपी राशिद खान अपने सहयोगी से मिलने के लिए सरोजनी नगर इलाके में आएगा.

ये भी पढ़ें :दिल्ली: मायापुरी थाने के एएसआई पर चाकू से हमले का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

मिली जानकारी के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने सरोजिनी नगर इलाके में जाल बिछाया. आरोपी ने पुलिस की मौजूदगी को भांप लिया और भागने की कोशिश की. इसी दौरान आरोपी ने अपनी पिस्तौल निकाल ली, लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम ने उस पर काबू पाया और उसे पकड़ लिया. आरोपी के पास से एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल, जिंदा कारतूस और एक मारुति कार बरामद किया.

जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी आदतन अपराधी है और इससे पहले उसने दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है. आरोपी ने खुलासा किया कि साल 2022 में उसने अपने दो सहयोगी अलीम और साजिद के साथ नागलोई मुंडका में एक एटीएम को तोड़ दिया था और सरोज नगर इलाके में भी एक और एटीएम को तोड़ने की योजना बनाई थी. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें :जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राशिद पर चलेगा राष्ट्रद्रोह का मुकदमा, एलजी ने दी मंजूरी

Last Updated :Jan 10, 2023, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details