दिल्ली

delhi

Delhi Vaccination Update: दिल्ली में कितने लोगों को लगी चुकी है वैक्सीन, पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

By

Published : Jun 4, 2021, 6:32 AM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश सहित दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन (Delhi Vaccination Update) जारी है. इसमें हर दिन भारी संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों (vaccination center) पर पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. ऐसे में ये जानना जरूरी है कि दिल्ली के अलग-अलग जिलों में कितने लोगों को वैक्सीन (vaccine) लगी है.

know-all-updates-about-corona-vaccination-in-delhi-till-4-june
दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली समेत पूरा देश कोरोना के अब तक के सबसे बुरे संक्रमण काल से गुजर रहा है. इसकी वजह से दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में लोग कोरोना संक्रमित (corona positive) पाए जा रहे हैं. वहीं कोरोना के कारण होने वाली मौतों के आंकड़े भी दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. इसी बीच देश भर में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 1 मई से वैक्सीनेशन (vaccination) शुरू किया गया है. वहीं दिल्ली में भी कोरोना वैक्सीनेशन (Delhi Vaccination Update) 3 मई से 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों के लिए शुरू हो चुका है.

जिलेवार वैक्सीनेशन

4 जून तक दिल्ली में 55 लाख 59हजार 385लोग कोरोना का टीका(corona vaccine) लगवा चुके हैं, जिसमें टीके की पहली डोज लगवाने वालों की संख्या 42 लाख 94 हजार 737है और दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या 12 लाख 64 हजार 648है. जिलेवार आंकड़ों की बात करें तो वेस्ट दिल्ली वैक्सीनेशन के मामले में टॉप पर है, जहां6 लाख 57 हजार 839से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है. वहीं दूसरे नंबर पर सेंट्रल दिल्ली आ गई है, जहां 6 लाख 40 हजार 305लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. जबकि सबसे कम वैक्सीनेशन नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हुआ है, जहां फिलहाल 3 लाख 28 हजार 571लोग वैक्सीनेट हुए हैं.

ये भी पढ़ें:-500 से नीचे आए दिल्ली में कोरोना के मामले, 10 अप्रैल के बाद सबसे कम मौत

बता दें कि फिलहाल दिल्ली में 552वैक्सीनेशन सेंटर हैं, जिनमें से 440सरकारी और 112प्राइवेट सेंटर हैं. वहीं वैक्सीन की कमी की वजह से 100 से ज्यादा वैक्सीन सेंटर दिल्ली सरकार ने बंद कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details