दिल्ली

delhi

सिंथेटिक ड्रग्स का मुख्य सरगना दिल्ली से गिरफ्तार, घाना मूल का है आरोपी

By

Published : Jan 29, 2021, 10:42 PM IST

नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. कुल्लू पुलिस ने सिंथेटिक ड्रग्स के मुख्य सरगना को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. चरस की बड़ी खेप के बाद अब चिट्टा सप्लायरों की तलाश में पुलिस जुटी है.

kullu police arrested the mastermind of synthetic drugs from delhi
सिंथेटिक ड्रग्स का मुख्य सरगना दिल्ली से गिरफ्तार

नई दिल्ली/कुल्लू: नशे के खिलाफ कुल्लू पुलिस की मुहिम जारी है. कुल्लू पुलिस की टीम ने चिट्टा सप्लाई करने वाले विदेशी नागरिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी कुल्लू पुलिस की टीम ने 16 विदेशी नागरिकों को चिट्टा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है.

वीडियो रिपोर्ट.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू एसआईयू की टीम ने बीते दिनों जम्मू के एक युवक को कुल्लू में हेरोइन लाने की कोशिश में गत दिनों भुंतर थाना में गिरफ्तार किया और धारा 21 एनडीपीएस में मुकदमा पंजीकृत करके आरोपी राहुल कुमार पुत्र मोहन लाल गोविंदपुरा जम्मू से 12 ग्राम हेरोइन रिकवर करके गहन पूछताछ की गई, जिसमें पता चला कि यह हेरोइन दिल्ली से नाइजीरियन से लाया है.

घाना मूल का है आरोपी

स्पेशल टीम ने अन्वेषण करके उसमें संलिप्त चिट्टा सप्लायर जो कि विदेशी नागरिक अफ्रीका के घाना मूल का है, उसे कुल्लू पुलिस की टीम एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 के अन्तर्गत दिल्ली से गिरफ्तार करके कुल्लू लेकर आई है. आरोपी एबुब जोहन गुडविल पुत्र ओडिनाका अफ्रीका जो दिल्ली में रहता था उसको गिरफ्तार किया है.

हिमाचल में 50 से अधिक लोगों को करता था हेरोइन सप्लाई

मयंक चौधरी ने बताया कि आरोपी के पास वैलिड वीजा या पासपोर्ट नहीं है जो आरोपी गैर कानूनी तरीके से भारत में रह रहा था. इसके खिलाफ फोरनर एक्ट की धारा 14 के अंतर्गत भी कार्यवाही की गई है. आरोपी हेरोइन के व्यापार का एक मुख्य सरगना है जो पूरे भारत में हेरोइन सप्लाई करने का काम पिछले कई वर्षों से कर रहा है और हिमाचल में भी 50 से ज्यादा लोगों को हेरोइन सप्लाई करता था.

ये भी पढ़ें:पांवटा साहिब में चोरों को हौसले बुलंद, दुकान से 50 हजार रुपये की चोरी

आरोपी हर महीने 5KG तक हेरोइन करता है सप्लाई

जानकारी के अनुसार आरोपी हर महीने 3 से 5 किलो तक हेरोइन सप्लाई करता है. आरोपी भुंतर थाना के एक अन्य केस में भी वांछित था जिसमे इसके गैंग के दो अफ्रीकन पहले ही कुल्लू पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं. धरपकड़ की स्पेशल टीम में जो सदस्य हैं उनमें एएसपी मयंक आईपीएस, इंस्पेक्टर सुनील सांख्यायन, हेड कॉन्स्टेबल संदीप, केसर, नरेंद्र, चन्द्रशेखर, गणेश, प्रेम व अजय शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:सरकार की ओर से SOP जारी, अब स्कूलों में ही बनेगा मिड डे मील

ABOUT THE AUTHOR

...view details