दिल्ली

delhi

Corona Warrior: कोरोना योद्धा के परिजनाों को केजरीवाल सरकार ने सौंपा एक करोड़ का चेक

By

Published : Apr 15, 2023, 9:34 PM IST

केजरीवाल सरकार की योजना के मुताबिक कोरोना से जंग हार चुकी शिक्षिका ममता रानी के परिजनों को शनिवार को आर्थिक मदद दी गई. समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा और भविष्य में आगे भी कोई भी मदद करने का आश्वासन दिया.

समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद
समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद

नई दिल्लीः केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी में लोगों की सेवा कर जान गंवाने वाली कोरोना योद्धा ममाता रानी के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी. शनिवार को समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने उनके परिजनों से मुलाकात कर राशि का चेक सौंपा. मंत्री ने कहा कि कोविड-19 महामारी के समय रोहिणी जोन के सुल्तानपुरी स्कूल में सेवा के दौरान जान गंवाने वाली शिक्षिका ममता रानी के परिवार को कोई भी जरूरत पड़ने पर दिल्ली सरकार हर संभव मदद करेगी. कोरोना के मुश्किल समय में अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े दिल्ली के कई जाबाज लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाकर लोगों की रक्षा की. हम उनके जज्बे को सलाम करते हैं.

कोरोना काल में जनता की सेवा करते हुए कोविड की चपेट में आकर जान गंवाने वाले कोरोना योद्धाओं के परिजनों को केजरीवाल सरकार एक-एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देती है. रानी रोहिणी जोन के सुल्तानपुरी स्कूल में सर्विस के दौरान कोरोना से संक्रमित हो गई थी और अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ते हुए उनकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ेंः CMO का आदेश कागजों तक सीमित, कोविड प्रोटोकाल का पालन न करने पर नहीं होगी कोई कार्रवाई

बेटियों से सिर से उठ गया मां का सायाः कोरोना योद्धा ममता रानी का बहुत ही उदार और खुश मिजाज व्यक्तित्व था. उनके पति गुलशन कुमार भी स्कूल में शिक्षक हैं. ममता रानी की दो बेटियां थी, जिनकी उम्र 4 और 7 वर्ष है. इन बच्चियों के सिर से मां का साया उठ गया है. मां ममता रानी के स्वर्गवास के बाद बच्चियों का हाल पूछते हुए समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने उनसे काफी समय बातचीत की और यह आश्वस्त किया कि भविष्य में भी किसी भी तरह की समस्या आने पर वह बेझिझक उन्हें आकर बता सकती हैं.

यह भी पढ़ेंः Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के मामले करीब 1400, संक्रमण दर 31% से ज्यादा

ABOUT THE AUTHOR

...view details