दिल्ली

delhi

Hajj Yatra 2023: कौसर जहां ने की सऊदी अरब के उच्चायुक्त सालेह ईद अल हुसैनी से मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : May 1, 2023, 8:57 PM IST

दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने भारत में सऊदी अरब के राजदूत सालेह ईद अल हुसैनी के साथ बैठक की. हज यात्रा के लिए भारत से पहली उड़ान 21 मई को भरेगी.

कौसर जहां और सालेह ईद अल हुसैनी
कौसर जहां और सालेह ईद अल हुसैनी

नई दिल्ली:दिल्ली हज कमेटी की अध्यक्ष कौसर जहां ने सोमवार को भारत में सऊदी अरब के राजदूत सालेह ईद अल हुसैनी से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने इस साल हज पर जाने वाले लोगों की सुरक्षा संबंधित कई अहम मुद्दों पर चर्चा की. वहीं, सऊदी राजदूत की तरफ से सुरक्षा को लेकर आश्वासन दिया गया है.

9 मई तक हाजियों को रोजाना प्रशिक्षण: दिल्ली से महिला हाजियों का इतना बड़ा समूह पहले कभी नहीं सऊदी गया है. कौसर जहां ने कहा है कि आज से 9 मई तक दिल्ली से जाने वाले हाजियों के लिए रोजाना प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहे हैं. उन्हें अन्य प्रशिक्षण के अलावा योगाभ्यास का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.

मंगलवार सुबह 10 बजे तुर्कमान गेट स्थित हज हाउस में महिला हाजियों के प्रशिक्षण के लिए एक विशेष सत्र भी आयोजित किया जाएगा. कौसर जहां ने कहा है कि दिल्ली से 2540 हाजियों के लिए हज यात्रा को पहले ही मंजूरी मिल चुकी है. इस साल की खासियत है कि 39 महिला हाजी का जत्था बिना किसी पुरुष सहयोगी के जा रहा है. हज कमेटी ऑफ इंडिया के अनुसार हज यात्रा के लिए पहली उड़ान भारत से 21 मई से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें:अफजाल अंसारी की संसद सदस्यता रद, गैंगस्टर एक्ट में हुई थी चार साल कैद की सजा

कौन हैं कौसर जहां:दिल्ली हज कमेटी अध्यक्ष कौसर जहां को सामाजिक सेवा के क्षेत्र में योगदान की वजह से समिति में शामिल किया गया था. कौसर जहां भारतीय जनता पार्टी से कई सालों से जुड़ी हुई हैं. दिल्ली हज कमेटी अध्यक्ष चुनाव जीतने के बाद कौसर जहां ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की थीं. उन्होंने कहा था कि मुस्लिम समुदाय के अधिकारों के लिए प्रधानमंत्री ने लड़ाई लड़ी है.

ये भी पढ़ें:Delhi Liquor Scam: कोर्ट ने ED की दो चार्जशीट पर लिया संज्ञान, सभी आरोपितों को 10 मई को पेश होने का आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details