दिल्ली

delhi

Delhi Metro Viral Video: दिल्ली मेट्रो में लगे जय श्री राम के नारे, वायरल वीडियो पर DMRC ने कही ये बात

By

Published : Apr 3, 2023, 1:41 PM IST

Updated : Apr 3, 2023, 2:20 PM IST

अभी बीते दिनों रामनवमी का त्योहार मनाया गया. इस अवसर पर कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिले हैं. अब एक नया वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें छात्र "श्री राम जानकी बैठे हैं मेरे सीने" में कहते हुए जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं.

दिल्ली मेट्रो
दिल्ली मेट्रो

दिल्ली मेट्रो में लगे जय श्री राम के नारे

नई दिल्ली: इस साल पूरे भारतवर्ष में 30, मार्च 2023 को भगवान राम का जन्मदिन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस दौरान रामनवमी से संबंधित कई वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिले. अब इससे संबंधित एक नया वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियों में छात्र जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. यह वीडियो दिल्ली मेट्रो का बताया जा रहा है. दिल्ली मेट्रो के कोच में भारी संख्या में युवा मौजूद हैं.

दिल्ली मेट्रो से जुड़े इस वीडियो के अलावा एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें भी जय श्री राम के नारे लग रहे हैं युवा. इसको ट्विटर पर यूजर मयूर सेजपाल ने ट्वीट किया है. यूजर के द्वारा जारी इस वीडियो पर अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं, जबकि 1200 से अधिक रीट्वीट और 8 हजार लाइक्स मिले हैं.

मामले पर डीएमआरसी का बयान: इस वीडियो के बारे में जब दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के अधिकारी से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि वह वीडियो की जांच कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने इस वीडियो की पुष्टि नहीं की है. अधिकारी का कहना है कि इस तरह की गतिविधि मेट्रो में ठीक नहीं है. अगर इसकी पुष्टि हुई तो एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ट्रेन में बुजुर्गों को मिलने वाली छूट करें बहाल.. सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

जांच में सामने आई वीडियो की हकीकत: दिल्ली मेट्रो भले ही इस वीडियो की पुष्टि करने से इंकार किया हो, लेकिन ईटीवी भारत ने जब इसकी पड़ताल की, तो पता चला कि यह वीडियो एक साल पुराना 25 मार्च 2022 का है. दरअसल, जब NUST में गायक केके के कंसर्ट में छात्र गए थे. यह कंसर्ट देर रात तक चला था. कार्यक्रम खत्म होने के बाद छात्र जब घर लौटने के लिए मेट्रो स्टेशन पहुंचे तब यह मेट्रो आखरी थी, इसलिए इस कोच में इतने युवाओं की भीड़ थी और उन्होंने ही जय श्री राम के नारे लगाए.

ये भी पढ़ें:Bihar Violence: बिहार में रुक नहीं रही हिंसा, सासाराम में ब्‍लास्‍ट, इंटरनेट बंद

Last Updated :Apr 3, 2023, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details