दिल्ली

delhi

प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर मेला शुरू, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने किया उद्धाटन

By

Published : Jul 28, 2023, 3:35 PM IST

दिल्ली में तीन दिवसीय वार्षिक फुटवियर मेले की शुरुआत हो गई, जो रविवार तक चलेगा. कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्ट्रीज वार्षिक मेला है, जिसका उद्देश्य भारत के फुटवियर की समृद्ध विरासत को सामने लाना और अंतरराष्ट्रीय मंच पर इसकी मौजूदगी को बढ़ाना है.

इंटरनेशनल फूट वियर मेला
इंटरनेशनल फूट वियर मेला

नई दिल्ली: दिल्ली के प्रगति मैदान में तीन दिवसीय वार्षिक फुटवियर मेले की शुरुआत शुक्रवार से हो गई. कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्ट्रीज ने प्रगति मैदान में अपने वार्षिक फुटवियर फेयर, इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर 2023 के सातवें संस्करण की शुरुआत की. समापन रविवार को होगा. आईआईएफएफ 2023 एक वार्षिक मेला है, जिसका उद्देश्य भारत के फुटवियर की समृद्ध विरासत को सामने लाना और अंतरराष्ट्रीय मंच पर इसकी मौजूदगी को बढ़ाना है. सूक्ष्म, लघु और मध्यम उपक्रम मंत्री नारायण राणे ने इसका उद्धाटन किया.

तीन दिवसीय मेले में कई ब्रांड ले रहे हिस्साःइन तीन दिनों के दौरान अलग-अलग कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की प्रदर्शनी लगाएगी. इंडस्ट्री के लिए सेमिनार का आयोजन होगा. इसके अलावा फैशन शो भी होगा. मेले में प्रॉडक्ट्स का प्रदर्शन करने वाली विभिन्न कंपनियां हिस्सा लेंगी. मेला फुटवियर सेक्टर में नए बिजनेस कनेक्शंस बनाने और नए-नए ट्रेंड्स की खोज करने वाला असाधारण प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता है.

इस साल मेला में एक्शन फुटवियर, रिलैक्सो फुटवियर, वाकारू इंटरनेशनल, वेलकम फुटवियर, वीकेसी फुटवियर, एशियन फुटवियर, रिलायंस फुटवियर, पैरागॉन और दूसरे ब्रैंड शामिल हो रहे हैं. सीआईएफआई के नेशनल प्रेसिडेंट वी. नौशाद ने कहा कि हम इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर के सातवें संस्करण का उद्घाटन कर बेहद उत्साहित हैं. आईआईएफएफ ने भारतीय निर्माताओं और अंतरराष्ट्रीय विक्रेताओं के बीच मजबूत संबंध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस साल के इवेंट में नए-नए ट्रेंड्स, अत्‍याधुनिक तकनीकों एवं स्थायी ट्रेंड्स को पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:International Police Expo 2023: प्रगति मैदान में इंटरनेशनल पुलिस एक्सपो शुरू, 25 देशों की कंपनियां ले रही हिस्सा

मेले से भारतीय फुटवेयर उद्योग को मिलेगा बढ़ावाःआईआईएफएफ द्वारा भारत में फुटवियर इंडस्ट्री के भविष्य और दुनिया भर में भारतीय फुटवियर को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. उद्घाटन के अवसर पर इंडस्ट्री के तमाम दिग्गजों ने नए-नए ट्रेंड्स और विकास, तकनीकी उन्नति के अलावा फुटवियर इंडस्ट्री की अपार संभावनाओं पर विचार रखे. ग्लोबल फुटवियर इंडस्ट्री में इनोवेशन, क्रिएटिविटी और नेटवर्किंग के तीन दिवसीय मेले का समापन 29 जुलाई 2023 को होगा. समापन समारोह में वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामलों, खाद्य तथा सावर्जनिक वितरण और टैक्सटाइल के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:Gift World Expo 2023: प्रगति मैदान में गिफ्ट वर्ल्ड एक्सपो की शुरुआत, जानें क्या है खास?

ABOUT THE AUTHOR

...view details