दिल्ली

delhi

फिरोजपुर में जीरो लाईन के पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

By

Published : Oct 28, 2022, 12:45 PM IST

दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ(Border Security Force) के प्रवक्ता के अनुसार कि गुरुवार शाम सात बजे, फिरोजपुर सेक्टर 136वीं बटालियन के जवानों ने बॉर्डर आउट पोस्ट जगदीश में जांच अभियान पर निकले थे. इसी दौरान उनकी नजर जीरो लाईन के पास पड़े एक बैग पर पड़ी. सुरक्षा जांच के बाद उसे खोलने पर उसमें 6 खाली मैगजीन के साथ 3 AK-47 राइफल, 5 खाली मैगजीन के साथ 3 मिनी AK-47 राइफल, 6 खाली मैगजीन के साथ 3 पिस्टल (बेरेटा टाइप) और 200 राउंड गोला बारूद बरामद हुए, जिसमें 100 राउंड राइफल के और 100 राउंड पिस्टल के थे.

भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) के जवानों ने गुरुवार को पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर स्थित बॉर्डर आउट पोस्ट जगदीश के जीरो लाईन के पास एक बैग में छुपाकर रखे हुए हथियारों और गोला-बारूदों की बरामदगी की है. जवानों ने हथियारों की इस खेप को अंतर्राष्ट्रीय सीमा (भारत-पाक सीमा) पर जांच और तलाशी अभियान के दौरान बरामद किए हैं.

दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ के प्रवक्ता के अनुसार कि गुरुवार शाम सात बजे, फिरोजपुर सेक्टर 136वीं बटालियन के जवानों ने बॉर्डर आउट पोस्ट जगदीश में जांच अभियान पर निकले थे. इसी दौरान उनकी नजर जीरो लाईन के पास पड़े एक बैग पर पड़ी. सुरक्षा जांच के बाद उसे खोलने पर उसमें 6 खाली मैगजीन के साथ 3 AK-47 राइफल, 5 खाली मैगजीन के साथ 3 मिनी AK-47 राइफल, 6 खाली मैगजीन के साथ 3 पिस्टल (बेरेटा टाइप) और 200 राउंड गोला बारूद बरामद हुए, जिसमें 100 राउंड राइफल के और 100 राउंड पिस्टल के थे.

भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद
जिसे जब्त कर जवानों ने तत्काल इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी. साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए पंजाब पुलिस को भी इसकी सूचना दे दी गयी है. बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ की समय पर की गई कार्रवाई से इन अवैध हथियारों को जब्त कर इसे राष्ट्रविरोधी तत्वों के हाथों में जाने से रोक दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details