दिल्ली

delhi

Housing Project fraud: सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले राहुल चमोला गिरफ्तार

By

Published : May 5, 2023, 10:52 PM IST

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने लोगों को घर का सपना दिखाकर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी करने के मामले में राहुल चमोला उर्फ राघव शर्मा को गिरफ्तार किया है. राहुल चमोला धोखाधड़ी के मामले में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: आलीशान घर का सपना दिखाकर सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये ठगने वाले राहुल चमोला उर्फ राघव शर्मा को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार कर लिया है. कोर्ट ने उसे चार दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. आरोपी ने सुखदेव विहार स्थित अपनी कंपनी निवास प्रमोटर्स प्राइवेट लिमिटेड (वन लीफ ग्रुप) के माध्यम से वर्ष 2013 में ग्रेटर नोएडा में वन लीफ ट्रॉय एक हाउसिंग प्रोजेक्ट लांच किया था.

इसे भी पढ़ें:Gangster Tillu Tajpuriya Murder: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल करेगी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या की जांच

ईओडब्ल्यू के डीसीपी विक्रम के पोरवाल ने बताया कि आरोपी ने बड़े धूमधाम से यह प्रोजेक्ट लांच किया था और क्रिकेटर्स व बॉलीवुड एक्टर्स का नाम लेते हुए उसने यह भी कहा था कि इन लोगों ने भी उसके प्रोजेक्ट में इंवेस्ट किया है. इसलिए बड़ी संख्या में लोग आरोपी के झांसे में आ गए और अपनी मेहनत की कमाई इंवेस्ट कर दी. आरोपी ने कहा था कि क्रिकेटर मुनाफ पटेल उसकी कंपनी में डायरेक्टर हैं. पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि क्रिकेटर मुनाफ पटेल ने उन लोगों को प्रोजेक्ट में इंवेस्ट करने के लिए कहा था.

आरोपी ने 3 साल में लोगों को घर देने का वादा किया था लेकिन वर्ष 2017 तक प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था. लोगों को ठगे जाने का एहसास हुआ तो उन्होंने ईओडब्ल्यू में एफआईआर दर्ज करवाई. राहुल चमोला को गिरफ्तार करने के साथ ही पुलिस क्रिकेटर मुनाफ पटेल की भूमिका की भी जांच कर रही है. कुल 180 लोगों ने इस प्रोजेक्ट में निवेश किया था जिनके करोड़ों रुपये लेकर राहुल चमोला ने अपना ऑफिस बंद कर दिया था. धोखाधड़ी के मामले में राहुल चमोला पहले भी गिरफ्तार हो चुका है. उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें:gangster Tillu Tajpuria murder: टिल्लू ताजपुरिया को पुलिस के सामने बदमाशों ने मारा चाकू, मर्डर का दूसरा वीडियो देखिए

ABOUT THE AUTHOR

...view details