दिल्ली

delhi

New Delhi Railway Station: यूपी बिहार की तरफ जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़, स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 13, 2023, 9:34 PM IST

Updated : Nov 14, 2023, 3:08 PM IST

दीपावली के बाद छठ पर्व पर बिहार और यूपी की तरफ जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है. जिससे यात्रियों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. New Delhi Railway Station

Etv Bharat
Etv Bharat

यूपी बिहार जाने वाली ट्रेनों में भारी भीड़

नई दिल्ली: छठ पर्व के मद्देनजर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रहा है. बिहार-उत्तर प्रदेश की तरफ जाने वाली ट्रेनों का बुरा हाल है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सोमवार को गाड़ी संख्या 02250 की गलत बोगी लगने से यात्रियों को बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया. साइन बोर्ड के अनुसार डब्बा नहीं लगाया गया था. जिससे यात्रियों को बहुत परेशानी उठानी पड़ी.

ये भी पढ़ें: दिवाली और छठ के मौके पर दिल्ली के स्टेशनों पर नहीं मिलेगी टिकट, जानिए क्यों ?

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भीड़ की वजह से यात्रियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि बिहार जाने के लिए ज्यादा ट्रेनें नहीं हैं. जिसकी वजह से उन्हें किसी भी ट्रेन में टिकट नहीं मिल पा रहा है. जब हमने उन्हें अतिरिक्त ट्रेन टिकट काउंटरों के बारे में बताया तो लोगों ने कहा कि वहां सिर्फ अनारक्षित टिकट ही मिल पा रहा है. ऑनलाइन हो या ऑफलाइन, किसी भी माध्यम से उन्हें आरक्षित कन्फर्म टिकट नहीं मिल पा रहा है.

छठ का त्योहार बेहद नजदीक है. इसको मनाने के लिए पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड सहित कई राज्यों के लोग अपने घरों की तरफ लौटने लगे हैं. यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए भारतीय रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान किया है. हालांकि स्पेशल ट्रेनें चलाए जाने और रेलवे की तरफ से कई तरह के इंतजाम किए जाने के बावजूद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है. सोमवार को ट्रेन में एक गलत डिब्बा लगने की वजह से यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: 18 नवंबर तक नहीं मिलेगा प्लेटफार्म टिकट, रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ देखते हुए रेलवे का निर्णय

Last Updated :Nov 14, 2023, 3:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details