दिल्ली

delhi

दिल्ली में केजरीवाल मॉडल की पड़ताल करेगी गुजरात बीजेपी की टीम

By

Published : Jun 28, 2022, 11:57 AM IST

Gujarat BJP delegation in delhi

दिल्ली, पंजाब में सरकार बनाने के बाद दमखम से गुजरात में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी के विकास मॉडल को देखने के लिए आज गुजरात से बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंच रहा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार जिस तरह अपने शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में सबसे उम्दा काम करने का दावा करती है, गुजरात से आये बीजेपी के नेता इन दावों को देखने, समझने जाएंगे.

नई दिल्ली:गुजरात बीजेपी का 17 सदस्य डेलिगेशन दो दिन के दौरे पर दिल्ली आ रहा है. इस पूरे दौरे के दौरान गुजरात बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा किए गए कामों को न सिर्फ परखेगा बल्कि उसकी पड़ताल भी करेगा. गुजरात का बीजेपी डेलिगेशन केजरीवाल सरकार के स्कूलों अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक्स देखेगा और उसकी सच्चाई गुजरात की जनता के सामने रखेगा. गुजरात चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल के द्वारा चुनाव प्रचार शुरू किया जा चुका है. जिसमें दिल्ली मॉडल को बढ़ा चढ़ा कर पेश किया जा रहा है और अब इसी मॉडल का सच जानने के लिए बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली आ रहा है. जो गुजरात चुनाव में दिल्ली मॉडल की पोल खोल केजरीवाल को काउंटर करेगा.

दिल्ली, पंजाब में सरकार बनाने के बाद दमखम से गुजरात में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आम आदमी पार्टी के विकास मॉडल को देखने के लिए आज गुजरात से बीजेपी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंच रहा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार जिस तरह अपने शिक्षा, स्वास्थ्य क्षेत्र में सबसे उम्दा काम करने का दावा करती है, गुजरात से आये बीजेपी के नेता इन दावों को देखने, समझने जाएंगे.

गुजरात बीजेपी का 17 सदस्यों का डेलिकेशन

दरअसल, बीजेपी का गढ़ माने जाने वाले गुजरात के अंदर आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने कुछ महीने पहले अपने चुनावी कैंपेन की शुरुआत कर दी है. गुजरात में लगातार बढ़ते आम आदमी पार्टी के प्रभुत्व और उठाए जा रहे सवालों को देखते हुए, गुजरात बीजेपी के 17 नेताओं का एक बड़ा डेलिगेशन यहां उसकी पड़ताल करेगा. ताकि गुजरात के लोगों को दिल्ली में केजरीवाल के विकास मॉडल को आंखों देखी रिपोर्ट बता सकें. गुजरात बीजेपी का 17 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दिल्ली आने के बाद आज प्रदेश बीजेपी कार्यालय पहुंच यहां के नेताओं से मुलाकात करेगा. जिसके बाद गुजरात बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल नजफगढ़ का रुख करेगा जहां पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा बनाए गए स्कूल, अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक का निरीक्षण सभी करेंगे.

गुजरात बीजेपी का यह प्रतिनिधिमंडल पूरे दो दिन राजधानी दिल्ली में रुककर दिल्ली मॉडल को देखेगा और उसे परखेगा. जिसके बाद गुजरात में 'दिल्ली मॉडल' का प्रचार कर रहे केजरीवाल और आप की पोल खोली जाएगी. गुजरात बीजेपी प्रतिनिधिमंडल जो दिल्ली आ रहा है उसे केजरीवाल सरकार के दिल्ली मॉडल से रूबरू कराने की जिम्मेदारी दिल्ली बीजेपी के प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं को सौंपी गई है. जो गुजरात बीजेपी के पूरे प्रतिनिधिमंडल को दिल्ली मॉडल की असलियत से वाकिफ कराएंगे. गुजरात बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल को यह भी बता जाएगा कि दिल्ली में इस वक्त लोग पानी के लिए तरस रहे हैं. क्योंकि कई जगहों पर दिल्ली जल बोर्ड का पानी ही नहीं आ रहा है. जहां पानी आ भी रहा है, वहां इतना गंदा है कि उसको पीने के बाद लोग बीमार पड़ रहे हैं. कुछ ऐसी ही जर्जर स्थिति स्वास्थ्य और शिक्षा का है. उन्होंने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य के नाम पर केजरीवाल सरकार ने जो लूट मचाई है, उसकी सजा उनके एक मंत्री भुगत रहे हैं जबकि शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी जांच एजेंसियों के घेरे में हैं.

गौरतलब है कि राजेंद्र नगर विधानसभा उपचुनाव में नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी को मिली करारी शिकस्त के बावजूद दिल्ली के अंदर सियासी खींचतान थमने का नाम नहीं ले रही है. बीजेपी की प्रदेश इकाई के द्वारा लगातार आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुद्दे पर घेरा जा रहा है. अगले कुछ महीनो में होने वाले देश के विभिन्न 4 राज्यों हिमाचल प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा में होने वाले चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. बीजेपी के गढ़ गुजरात में भी आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के द्वारा एक मजबूत दावेदारी ठोकी जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details