दिल्ली

delhi

कोरोना संक्रमण से IMA के पूर्व अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का निधन

By

Published : May 18, 2021, 8:42 AM IST

Updated : May 18, 2021, 10:39 AM IST

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का विकराल रूप जारी है, जिससे हर दिन सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है. इसी बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख एवं पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल का भी कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया.

former national president of IMA dr kk aggarwal died due to covid-19
डॉ. केके अग्रवाल का निध

नई दिल्ली:इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रमुख एवं पद्मश्री डॉ. केके अग्रवाल (62 साल) का सोमवार रात करीब 11:30 बजे कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया. वे पिछले कई दिन से एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती थे. तीन दिन पहले ही तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.

ट्वीट

वैक्सीन के लगे थे दोनों डोज

गौरतलब है कि महीने भर पहले ही केके अग्रवाल ने वैक्सीन की दोनों खुराक भी ली थीं. इसके बावजूद वह संक्रमण की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई है. डॉ. केके अग्रवाल को चिकित्सा के क्षेत्र में उलेखनीय कार्य करने के लिए साल 2010 में पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. डॉ. अग्रवाल को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. डॉ. अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वह कोरोना संक्रमित हैं.

ये भी पढ़ें:-कोरोना के साथ देश में अब ब्लैक फंगस से जा रही लोगों की जान, जानिए क्या हैं लक्षण

ट्विटर पर दी गई जानकारी

डॉ. केके अग्रवाल के निधन के बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी देते हुए उनके परिवार वालों ने बताया कि काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11: 30 बजे के करीब कोरोना वायरस से निधन हो गया है. जब से वह डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था.

Last Updated : May 18, 2021, 10:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details