दिल्ली

delhi

मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे लगाया गया 16 बेड का अस्थाई टेंट, देखिये कैसे हैं इंतजाम

By

Published : Jan 10, 2021, 10:46 AM IST

दक्षिणी दिल्ली स्थित मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे टेंट लगाकर फैमिली शेल्टर होम बनाया गया है. यह अस्थाई शेल्टर होम 16 बेड का है, जहां पर फ्लाईओवर के नीचे रहने वाले परिवारों के रुकने की व्यवस्था की गई है.

Family shelter home built under tents under Modi mill flyover in Delhi
टेंट लगाकर फैमिली शेल्टर होम बनाया

नई दिल्ली:बेघरों को ठंड से बचाने के लिए दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड की ओर से राजधानी में शेल्टर होम की संख्या बढ़ा दी गई है. शेल्टर होम केयर टेकर अमरनाथ ने बताया कि यहां फ्लाईओवर के नीचे कई परिवार अपना गुजर-बसर करते हैं. लेकिन बढ़ती ठंड के चलते अपने बच्चों के साथ उनका खुले में रुकना काफी मुश्किल हो जाता है. इसी को देखते हुए यहां पर यह सफेद टेंट का अस्थाई शेल्टर होम लगाया गया है.

टेंट लगाकर फैमिली शेल्टर होम बनाया

बेड, कंबल, बिस्तर और पानी की व्यवस्था

इस फैमिली शेल्टर होम में 16 बेड लगाए गए हैं. जहां पर माता-पिता, बच्चों, महिलाओं आदि के रुकने की व्यवस्था है. बेड, कंबल, बिस्तर, पीने के पानी आदि की व्यवस्था यहां पर की हुई है. करीब 20 लोग रोजाना यहां आकर रुक रहे हैं.

जगह-जगह फ्लाईओवर के नीचे लगाए जा रहे हैं सफेद टेंट शेल्टर होम


अमरनाथ ने बताया कि वाइट टेंट से बने इस शेल्टर होम की खासियत यह है कि इसका टेंट काफी मजबूत है. जिसके अंदर पानी और हवा नहीं आती है. खास तौर पर यह दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर लगाए गए हैं, जिससे कि ठंड और बारिश दोनों से लोगों का बचाव हो सके.

ये भी पढ़ें:-बर्ड फ्लू की आशंका: 10 दिन बंद रहेगा गाजीपुर पॉल्ट्री मार्केट, जिंदा पक्षियों के आयात पर रोक

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जहां पर लोगों की ज्यादा संख्या होती है, उसी आवश्यकता को देखते हुए यह अस्थाई रूप से टेंट लगाए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details