दिल्ली

delhi

नोएडा में इंजीनियरिंग के छात्र ने किया सुसाइड, जॉब न मिलने से था परेशान

By

Published : May 29, 2023, 5:12 PM IST

छात्र ने मेट्रो के आगे कूदकर किया सुसाइड
छात्र ने मेट्रो के आगे कूदकर किया सुसाइड ()

नोएडा के सेक्टर 34 मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. युवक इंजीनियरिंग का छात्र था और जॉब न मिलने से परेशान था. सोमवार को भी वह जॉब की तलाश में निकला था.

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा में सोमवार को सेक्टर 34 स्थित मेट्रो स्टेशन पर एक युवक ने आत्महत्या कर ली. आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामला नोएडा के थाना सेक्टर 24 क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि युवक इंजीनियरिंग का छात्र था और नौकरी न मिलने की वजह से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मृतक की पहचान 32 वर्षीय प्रशांत दीक्षित के रूप में हुई है. वह उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का रहने वाला था, जो फिलहाल सेक्टर 74 के अजनारा टावर में रह रहा था. प्रशांत ने 2017 में मुंबई से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग का कोर्स किया था और जॉब की तलाश में काफी दिनों से परेशान था. आज सोमवार को भी वह जॉब की तलाश में निकला था. वापस आते समय वह सेक्टर 34 मेट्रो स्टेशन पर एक मेट्रो से उतर कर दूसरे मेट्रो का इंतजार कर रहा था. सीसीटीवी फुटेज में वह काफी परेशान दिख रहा था और बार-बार घड़ी को देख रहा था. दूसरी मेट्रो के आते ही वह उसके सामने कूद गया.

इसे भी पढ़ें:Brutal Murder in Delhi: नाबालिग को 21 बार मारा चाकू, बुलंदशहर से आरोपी अरेस्ट, वीडियो

सीआईएसएफ के जवानों ने जब उसे उठाकर बाहर निकाला तो प्रशांत को सिर में गंभीर चोटें आई थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायल को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मृत्यु हो गई. मृतक के परिजन मौके पर मौजूद है. थाना सेक्टर 24 पुलिस ने शव का पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

गौतम बुद्ध नगर कमिश्नरी की मीडिया सेल की तरफ से जानकारी दी गई कि आत्महत्या करने वाला युवक जॉब ना मिलने से काफी परेशान था और वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर चुका है. मृतक युवक के परिजनों को घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है. अन्य पहलुओं को भी ध्यान में रखकर मामले की जांच की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:Firing in Ghaziabad: बाइक सवार बदमाशों ने गोली चलाकर महिला और युवक को किया घायल, तलाश शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details