दिल्ली

delhi

Delhi Liquor Scam: ED का दावा- संजय सिंह के करीबी को दिया गया 2 करोड़ रुपया, पढ़ें, AAP सांसद के लेफ्ट-राइट हैंड की कहानी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 6, 2023, 3:36 PM IST

ED summons MP Sanjay Singh's associates: आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को ईडी ने पूछताछ के लिए समन जारी किया है. ये दोनों सांसद के बेहद खास हैं. पढ़ें, इनके बारे में...

संजय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें
संजय सिंह की बढ़ सकती है मुश्किलें

नई दिल्ली:दिल्ली शराब घोटालामामले में आम आदमी पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. इस मामले में राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद उनके सहयोगी सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी को ईडी ने पूछताछ के लिए समन किया है. इन दोनों को संजय सिंह का लेफ्ट और राइट हैंड माना जाता है.

जानकारी के अनुसार, सर्वेश मिश्रा आंदोलन के समय से ही संजय सिंह के साथ जुड़े हुए हैं. इस समय वह आम आदमी पार्टी ने प्रवक्ता हैं. संजय सिंह की सोशल मीडिया पर तकरीबन सभी पोस्ट यही शेयर करते हैं. कहा यह भी जाता है कि उनके कामकाज को मिश्रा ही एक तरह से देखते हैं.

सर्वेश मिश्रा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले हैं. फरवरी 2022 में आम आदमी पार्टी ने उन्हें उत्तर प्रदेश का प्रवक्ता बनाया था. वह अक्सर AAP की तरफ से टीवी डिबेट में हिस्सा लेते देखे गए हैं. वहीं, विवेक त्यागी भी शुरुआत से ही सांसद संजय सिंह की टीम में शामिल रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह को उत्तर प्रदेश का प्रभारी की जिम्मेदारी दी हुई है, तो वहीं, विवेक त्यागी पश्चिमी यूपी के कुछ जिले की प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी संभाले हैं.

ED का दावाः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दवा किया है कि सर्वेश को उनके आवास पर संजय सिंह की ओर से दो बार दो करोड़ रुपए दिए गए. संजय सिंह को अमित अरोड़ा की कंपनी की हिस्सेदारी भी दी गई. इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए ईडी ने बुलाया है.

बता दें, ईडी द्वारा भेजे गए समन के बाद शुक्रवार को सर्वेश मिश्रा ईडी कार्यालय पहुंचे. अंदर जाते हुए उन्होंने कहा कि सच्चाई की जीत होगी. ईडी की ओर से विवेक त्यागी सर्वेश मिश्रा और कंवरवीर सिंह को जांच में शामिल होने के लिए समन किया है. वर्तमान में संजय सिंह 10 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर है.

  1. ये भी पढ़ें : संजय सिंह के तीन करीबियों को ईडी ने भेजा समन, आप नेता से कराया जाएगा आमना-सामना
  2. ये भी पढ़ें : पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन पर आरोप तय करने के मामले की सुनवाई 11 अक्टूबर को, विशेष सीबीआई जज ने दी तारीख

ABOUT THE AUTHOR

...view details