दिल्ली

delhi

World Ozone Day 2020: अनिल चौधरी और मनोज तिवारी ने लोगों से मांगा ये संकल्प

By

Published : Sep 16, 2020, 10:55 AM IST

हर साल 16 सितंबर को विश्व ओजोन दिवस मनाया जाता है. यह ओजोन परत के बारे में लोगों में जागरूकता फैलाने और इसे संरक्षित करने के संभावित समाधानों की खोज करने के लिए मनाया जाता है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने इस दिन पर लोगों से ये संकल्प लेने की अपील की.

World Ozone Day 2020
विश्व ओजोन डे 2020

नई दिल्ली:आज अंतरराष्ट्रीय ओजोन दिवस है. विश्व ओजोन दिवस हर साल 16 सितंबर को मनाया जाता है. ओजोन दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य ओजोन परत के संरक्षण के लिए लोगों को जागरुक करना है. इसी कड़ी में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने इस मौके पर ट्वीट करते हुए कहा कि ओजोन हमारे लिए जीवन दायी है. अगर ओजोन लेयर खत्म हो गया तो धरती पर जीवन भी खत्म होने के कगार पर आ जाएगी. विश्व ओजोन डे पर हम सब साथ मिलकर संकल्प लें कि हम हर हालत में प्रदूषण कम करेंगे और वो हर काम करेंगे जिससे ओजोन लेयर सुरक्षित रहे.

वहीं अंतरराष्ट्रीय ओजोन दिवस के मौके पर बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने भी ट्वीट करते हुए अपनी संसद तक जाने के लिए साइकिल का इस्तेमाल करने वाली एक फोटो शेयर की है. उन्होंने लिखा कि यह विश्व ओजोन डे पर आइए हम सभी प्रण लेते है कि पृथ्वी के 'रक्षक की रक्षा' करने में अपना योगदान देने के लिए हर संभव प्रयास करें.

ओजोन फॉर लाइफ 2020 का नारा

'ओजोन फॉर लाइफ' विश्व ओजोन दिवस 2020 के लिए नारा है. इस साल हम 35 साल के वैश्विक ओजोन परत संरक्षण का जश्न मनाते हैं. ये नारा हमें याद दिलाता है कि ओजोन पृथ्वी पर हमारे जीवन के लिए महत्वपूर्ण है और हमें अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भी ओजोन परत की रक्षा करना जारी रखना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details