दिल्ली

delhi

Sexual Abuse Case: हरियाणा के पूर्व मंत्री संदीप सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर 27 मार्च को प्रदर्शन

By

Published : Mar 26, 2023, 8:22 PM IST

पूर्व हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर विभिन्न संगठनों ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. साथ ही हरियाणा की भाजपा सरकार की भी तीखी आलोचना की है.

dfd
fdf

नई दिल्ली: यौन शोषण के आरोप में फंसे पूर्व हॉकी खिलाड़ी और हरियाणा के पूर्व मंत्री संदीप सिंह की गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है. अब तक उनकी गिरफ्तारी नहीं होने पर आक्रोशित अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति ने कल यानी 27 मार्च को जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. भारतीय जनवादी महिला समिति की न्याय संघर्ष समिति ने प्रेस बयान जारी कर बताया कि हरियाणा के पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह को पुलिस अरेस्ट नहीं कर रही है. जबकि, उन पर नेशनल एथलीट और जूनियर कोच के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप है.

प्रदर्शन का नेतृत्व जनवादी महिला समिति की राष्ट्रीय महासचिव मरियम ले और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और अंतरराष्ट्रीय भीम अवार्ड खिलाड़ी जगमति सांगवान करेंगे. इस दौरान पीड़िता खिलाड़ी के पिता भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे. इसके अलावा अन्य महिला संगठन व न्याय संघर्ष समिति के सदस्य हिस्सा लेंगे. साथ ही राष्ट्रपति के नाम 30,000 से ज्यादा छात्रों वाले ज्ञापन को भी सौंपा जाएगा.

यह भी पढ़ेंः CM KCR Nanded Rally : केसीआर बोले-महाराष्ट्र में किसानों के लिए 6000 रुपये की मदद नाकाफी

सांगवान ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली बीजेपी सरकार यौन शोषण के आरोपी मंत्री को एड़ी चोटी का जोर लगाकर बचाने में लगी है. जबकि, पीड़िता और उसके परिवार को भारी यातनाओं का सामना करना पड़ रहा है. इस मामले में अभी तक हरियाणा पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई है और ना ही पीड़िता को न्याय मिला है. इसको लेकर हमारी समिति ने फैसला लिया है कि हम दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी आवाज को बुलंद करेंगे और पीड़िता के लिए राष्ट्रपति से न्याय की मांग करेंगे. इसलिए हमने जंतर-मंतर को चुना है, जहां अपनी आवाज को बुलंद कर देश की राष्ट्रपति तक पहुंचाया जा सके.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े वर्गों के लिए बहुत कुछ किया, पार्टी ने मुझे तीसरी बार मुख्यमंत्री बनाया- अशोक गहलोत

ABOUT THE AUTHOR

...view details