दिल्ली

delhi

आर्मी के डॉक्टरों ने किया चमत्कार, 70% फैक्चर हुई लड़की को फिर से किया अपने पैरों पर खड़ा

By

Published : Jul 29, 2023, 8:29 PM IST

Updated : Jul 30, 2023, 6:16 AM IST

दिल्ली के आर्मी बेस हॉस्पिटल के डाक्टरों ने एक युवती को नया जीवन दिया है. युवती बालकनी से नीचे गिर गई थी जिस वजह से उसका 70% शरीर फ्रैक्चर हो चुका था. डॉक्टरों ने उसका इलाज कर उसे अपने पैरों पर खड़ा कर दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

आर्मी बेस हॉस्पिटल के डाक्टरों ने युवती को दिया जीवन नया

नई दिल्ली:आर्मी बेस हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने एक बार फिर ऐसा चमत्कार किया कि हर कोई हैरान है. डॉक्टरों ने एक 21 वर्षीय फैशन डिजाइनर छात्रा को फिर से नई जिंदगी दी है. दरअसल, 21 वर्षीय युवती दूसरी मंजिल की बालकनी से गिर गई थी. जिस कारण उसके पूरी बॉडी के अंदर 70% फैक्चर हो गया था. उसके शरीर और चेहरे की कई हड्डियां टूट गई थी. डॉक्टरों ने युवती को सिर्फ डेढ़ महीने के अंदर पूरी तरह दुरुस्त कर दिया.

आपको बता दें कि लड़की के पिता आर्मी के कर्नल है और वह देश सेवा में कार्य कर रहे हैं. लड़की बालकनी से फिसल कर दूसरी मंजिल से नीचे आ गिरी, जिस कारण उसकी पूरी बॉडी के अंदर लगभग 41 से ज्यादा फैक्चर आ गया था. डॉक्टर ने बताया कि शरीर का 70% हिस्सा फैक्चर हुआ है और लड़की की हालत गंभीर है. डॉक्टरों ने हार नहीं मानी और पूरी लगन के साथ लड़की का इलाज किया. उसका नतीजा यह है कि लड़की आज पूरी तरीके से दुरुस्त है और वह अपने कार्य भी खुद से कर लेती है.

इसे भी पढ़ें:DELHI AIIMS: डॉक्टरों ने फिर किया चमत्कार, जुड़वा बहनों के शरीर को किया सफलतापूर्वक अलग

लड़की की मां ने बताया कि जब लड़की बालकनी से गिरी तो हॉस्पिटल के अंदर बहुत बुरी हालत में थी. डॉक्टर ने हमारा हौसला बढ़ाते हुए लड़की का इलाज किया और भगवान की कृपा और डॉक्टरों का चमत्कार ही है कि आज हमारी इकलौती लड़की हमारे साथ जीवित है. वहीं परिवार के लोगों ने कहा कि हम भगवान के साथ-साथ आर्मी बेस हॉस्पिटल के डॉक्टर का भी शुक्रिया करते हैं. हम सदा उनके आभारी रहेंगे कि उन्होंने नामुमकिन कार्य को मुमकिन कर दिया और सिर्फ डेढ़ महीने के अंदर हमारी लड़की को जिंदगी वापस दे दी.

इसे भी पढ़ें:AIIMS Delhi: कैंसर मरीज इलाज से पहले जान लें ये बातें, वरना संतान वृद्धि में हो सकती है परेशानी

Last Updated :Jul 30, 2023, 6:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details