दिल्ली

delhi

Action Against Trollers: शुभमन गिल की बहन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों पर डीसीडब्ल्यू करेगा कार्रवाई

By

Published : May 23, 2023, 1:30 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि क्रिकेटर शुभमन गिल की बहन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों करने वालों के खिलाफ आयोग सख्त कार्रवाई करेगा. उन्होंने कहा कि यह बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

delhi commission for women
delhi commission for women

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया पर क्रिकेटर शुभमन गिल की बहन को ट्रोल करने वालों को आड़े हाथ लिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि वो क्रिकेटर शुभमन गिल और उनकी बहन शाहनील गिल को सोशल मीडिया पर गाली देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी. उन्होंने यह भी कहा है कि यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि एक क्रिकेटर की बहन को ऐसी गालियां दी जाएं.

दरअसल आईपीएल 2023 के तहत 21 मई को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीत दर्ज की, जिसके चलते आरसीबी प्लेऑफ से बाहर हो गई थी. गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज विराट कोहली ने 100 रनों की पारी खेली थी, लेकिन गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल की 104 रनों की तूफानी पारी ने आरसीबी के प्लेऑफ में जाने का सपना तोड़ दिया था.

लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई. मैच के बाद आरसीबी के फैंस ने ट्विटर पर शुभमन गिल को ट्रोल करना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं, उनकी बहन शाहनील गिल को भी आपत्तिजनक शब्द कहे जाने के साथ रेप करने तक की धमकी भी दी गई. आरसीबी के फैंस टीम की हार के लिए शुभमन गिल के शतक को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इसी पर डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कार्रवाई करने की बात कही है. शुभमन की बहन को कथित रूप से ट्रोल करने वाले कुछ ट्विटर यूजर्स के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए स्वाति मालीवाल ने लिखा कि, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) उन सभी के खिलाफ कार्रवाई करेगी, जिन्होंने शुभमन गिल की बहन को गाली दी है.

यह भी पढ़ें-Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं करने पर स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को भेजा समन

स्वाति मालीवाल ने सोमवार 22 मई को ट्वीट करते हुए लिखा कि ट्रोलर्स को शुभमन गिल की बहन को गाली देते देखना बेहद शर्मनाक है, क्योंकि जिस टीम को वे फॉलो करते हैं वह एक मैच हार गई. पहले हमने विराट कोहली की बेटी को गाली देने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी. गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी 2023 में दिल्ली पुलिस ने डीसीडब्ल्यू की एक शिकायत के बाद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली और एमएस धोनी की बेटी पर सोशल मीडिया पर कथित रूप से भद्दी टिप्पणियां करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़ें-हॉस्पिटल में महिला से रेप मामले में दिल्ली बीजेपी ने केजरीवाल व स्वाति मालीवाल पर साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details