दिल्ली

delhi

Delhi Weather: दिल्लीवालों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, चलेगी तेज हवाएं, जानें कैसा रहेगा मौसम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 30, 2023, 10:09 AM IST

राजधानी दिल्ली में बुधवार को हवाएं चलने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक राजधानी में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही इन दिनों दिल्ली की हवा भी साफ-सुथरी बनी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली में अगले दो दिन यानी बुधवार और गुरुवार को दिन के समय तेज हवाएं चलने की संभावना है. तेज हवाओं के चलते दिल्लीवालों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी ही मगर राहत मिलेगी. वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को न्यूनतम 27 और अधिकतम 37 तापमान डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है. वहीं अगले दो दिनों तक राजधानी में 40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से हवाएं चलेंगी. साथ ही इन दिनों दिल्ली की हवा भी साफ-सुथरी बनी हुई है.

वहीं अगर मंगलवार की बात करें तो अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 36.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. हल्की हवाओं ने गर्मी का अहसास कुछ कम कराया. साथ ही नमी का स्तर 81 से 52 फीसदी रहा. इसके चलते लोगों को उमस भरी गर्मी का अहसास होता रहा. वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, मंगलवार को राजधानी की हवा की गुणवत्ता 162 दर्ज की गई. ये हवा मध्यम स्तर की श्रेणी में रखी जाती है.

मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को तेज हवा के चलने की संभावना जताई है. बुधवार को 25-35 किलोमीटर और गुरुवार को 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी. मौसम विभाग के अनुसार तीन सितंबर तक लगातार अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. इस दौरान अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना है. जबकि चार सितंबर को तापमान में मामूली गिरावट होने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि बुधवार और गुरुवार को भी हवा साफ-सुथरी बनी रहेगी. दिल्ली में आने वाले दिनों में आसमान में बादल भी छाए रह सकते हैं. आईएमडी पूर्वानुमान के मुताबिक एक सितंबर से चार सितंबर तक दिल्ली बादल छाए रहने की संभावना है. साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में अगले कुछ दिनों तक बारिश की संभावना कम है.

ये भी पढ़ेंः

Weather Update : आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल, अगस्त में बारिश का 122 साल पुराना ये रिकॉर्ड टूटा

Floods In Assam 2023 : असम के 21 जिले भारी बाढ़ की चपेट में, मरने वालों की संख्या बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details