दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update: दिल्ली में आज बारिश के आसार, कई जगहों पर हो सकती हैं हल्की बूंदाबादी

By

Published : Aug 15, 2023, 9:09 AM IST

दिल्ली वालों को आज उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में आज हल्की बूंदाबादी हो सकती है. न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: देश भर में आज स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. दिल्ली में मंगलवार को सुबह 10 बजे के बीच उमसभरी गर्मी रहेगी. उसके बाद बूंदाबांदी हो सकती है. न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आज गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने बताया कि मंगलावर को राजधानी में हल्की बूंदाबादी हो सकती है.

सोमवार की बात करें तो कमोबेश ऐसा ही मौसम बना रहा. उमस और तीखी धूप के बीच अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 35.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा. हवा में नमी का स्तर 76 से 59 प्रतिशत दर्ज किया गया. उमस भरी गर्मी से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. रात के वक्त भी उमस भरी गर्मी लोगों को सता रही है. वहीं, रविवार के मौसम की बात करें तो रविवार को अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. जबकि न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार का पूरा दिन उमस भरा रहा. हवा में नमी का स्तर 57 से 74 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया.

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक सोमवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 114 दर्ज किया गया था. इस स्तर की हवा को 'मध्यम' श्रेणी में रखा जाता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों के बीच वायु गुणवत्ता का स्तर कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा. राजधानी में 16 अगस्त से मौसम एक बार फिर शुष्क हो सकता है. दिल्ली में लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलती नजर नहीं आ रहीहै.

ये भी पढ़ें :Weather Update: दिल्ली में बारिश से स्वतंत्रता दिवस का मजा हो सकता है किरकिरा, जानें आज के मौसम का हाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details