दिल्ली

delhi

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश की संभावना, जानें कैसा रहनेवाला है मौसम

By

Published : Jul 12, 2023, 8:16 AM IST

राजधानी दिल्ली में भारी बारिश से उत्पन्न समस्याओं से लोगों को मंगलवार को राहत मिली. दोपहर में धूप निकलने से मौसम सामान्य रहा. वहीं मौसम विभाग ने बुधवार को कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली में तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव और जाम का सामना कर रहे लोगों को मंगलवार को थोड़ी राहत मिली. दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में सुबह के समय हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन दिनभर आसमान साफ रहा. दोपहर में धूप भी निकली, जिस कारण मौसम दिनभर सामान्य रहा. मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 32.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान भी जताया जा रहा है. तापमान की बात करें तो बुधवार को अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 और 26 डिग्री रह सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को मौसम लगभग सामान्य रहेगा. हालांकि मौसम विभाग ने 15 और 16 जुलाई को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

ये भी पढ़ेंः Weather Forecast : उत्तराखंड और हिमाचल में रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल

बारिश और सुहावने मौसम की वजह से राजधानी की हवा लगातार पांच दिन से साफ ही चल रही है. मंगलवार को भी दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स सिर्फ 69 रहा. इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है. एक दिन पहले सोमवार को यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स 65 था. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कई दिन तक वायु गुणवत्ता का स्तर इसके आसपास ही बना रहेगा और दिल्ली वासियों को प्रदूषण से राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में जल प्रलय! अभीतक 12 लोगों की मौत, गंगोत्री हाईवे पर 3 हजार से ज्यादा लोग फंसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details