दिल्ली

delhi

27 मई तक दिल्ली में गर्मी से लोगों को राहत, कई स्थानों पर बारिश की संभावना

By

Published : May 25, 2022, 10:30 AM IST

Delhi Weather Update

राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को वेस्टर्न डिस्टर्वेंस और राजस्थान से आने वाली हवाओं के चलते भीषण गर्मी से राहत मिली है, जो 27 मई तक ऐसा ही बना रहेगा. बुधवार को दिल्ली के विभिन्न इलाकों में शाम के समय 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने के साथ ही कुछ इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

नई दिल्ली:इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग क्षेत्र में 23.6, पालम 24.5, लोधी रोड 22.7, रिज 20.6 और आया नगर क्षेत्र में 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जो बीते दिनों के मुकाबले 7 से 8 डिग्री सेल्सियस तक कम है. मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते दिल्ली का मौसम इसी तरह बना रहेगा और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में 23 मई से शुरू हुए नए हफ्ते की शुरुआत से ही लोगों को वेस्टर्न डिस्टरबेंस और राजस्थान से आने वाली हवाओं के चलते भीषण गर्मी से राहत मिली है. जो मौसम विभाग के अनुसार इस पूरा हफ्ता जारी रहेगी, मौसम विभाग की माने तो 27 तारीख तक राजधानी दिल्ली का तापमान इसी तरह बना रहेगा और दिल्ली के लोगों को हीटवेव के साथ भीषण गर्मी से भी राहत मिलेगी. साथ ही दिल्ली के विभिन्न इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से शाम के समय तेज हवा चलने के साथ कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details