दिल्ली

delhi

सोमवार से दिल्ली में फिर बढ़ सकती है गर्मी, हीट वेव से रहना होगा संभल कर

By

Published : May 8, 2022, 10:47 AM IST

delhi weather
delhi weather ()

दिल्ली में एक बार फिर गर्मी बढ़ने के संभावनाएं जताई जा रही हैं. IMD द्वारा जारी जानकारी में दिल्ली में सोमवार से गर्मी बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

नई दिल्ली:इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट द्वारा जारी की गई जानकारी में आज सुबह 8:30 बजे राजधानी दिल्ली का न्यूनतम तापमान सफदरजंग के क्षेत्र में 25.2, पालम 26.5, लोधी रोड 23.6, रिज 22.8 और आया नगर में 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग की माने तो आज राजधानी दिल्ली में हीटवेव की संभावना नहीं है.

पूरे देश समेत उत्तर भारत, राजधानी दिल्ली और एनसीआर में मार्च महीने के मध्य से ही भीषण गर्मी के साथ हीटवेव देखी जा रहे है. वहीं इस सब के बीच बीते कुछ दिनों से वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते हुए बदलाव के बाद राजधानी दिल्ली में बीते चार दिनों से न सिर्फ की हीट वेव से राहत मिली है, बल्कि राजधानी के तापमान में भी 4-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. इस बीच मौसम विभाग द्वारा जो जानकारी साझा की गई है उसके मुताबिक राजधानी दिल्ली में सोमवार से एक बार फिर दोबारा हीटवेव की संभावना जताई गई है. साथ ही राजधानी दिल्ली के तापमान में भी बढ़ोतरी होने के आसार हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details