दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update: कई इलाकों में हल्की बारिश, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठंड

By

Published : Jan 29, 2023, 10:40 AM IST

Updated : Jan 29, 2023, 10:49 AM IST

दिल्ली में रविवार को कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. वहीं सर्द हवाओं के चलते एक बार फिर तापमान में गिरावट भी देखी गई. कहा जा रहा है कि दिल्ली के तापमान में अभी और गिरावट देखी जा सकती है.

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

नई दिल्ली: उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही भारी बर्फबारी के चलते कड़ाके की ठंड का पड़ रही है. वहीं दिल्ली समेत अन्य राज्यों में भी पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर देखा जा रहा है. बीते कुछ दिनों से जहां एक तरफ दिल्ली के तापमान में हल्का सुधार देखा जा रहा था, वहीं रविवार सुबह दिल्ली के कई क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई और न्यूनतम तापमान में गिरावट भी देखी गई. इससे पहले मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई थी.

मौसम विभाग द्वारा रविवार सुबह जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में सफदरजंग, लोधी रोड, लुटियंस दिल्ली के क्षेत्र में विजिबिलिटी 500 मीटर दर्ज की गई. वहीं पालम और द्वारका में विजिबिलिटी 1,000 मीटर के आसपास दर्ज की गई. इसके अलावा अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला, हिसार, करनाल, सोनीपत और पानीपत में भी आज सुबह विजिबिलिटी 500 मीटर से अधिक दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते दिल्ली के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें-Kedarnath Snowfall: बर्फ की सफेद चादर में लिपटा केदारनाथ, चांदी सी चमकी घाटी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह साढ़े आठ बजे दिल्ली के सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस, पालम में 10.4 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड में 5.8 डिग्री सेल्सियस, रिज में 7 डिग्री सेल्सियस और आया नगर में 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 22 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं आज सूर्योदय सुबह 7 बजकर 11 मिनट पर हुआ, जबकि सूर्यास्त शाम 5 बजकर 58 मिनट पर होगा.

यह भी पढ़ें-Snowfall in Himachal: बर्फबारी से गुलजार हुई हिमाचल की वादियां, सैलानियों ने किया खूब ENJOY

Last Updated :Jan 29, 2023, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details