दिल्ली

delhi

दिल्ली से देवघर फ्लाइट की सेवा शुरू, BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी लेकर उड़े विमान

By

Published : Jul 30, 2022, 1:32 PM IST

Updated : Jul 30, 2022, 1:40 PM IST

झारखंड स्थित ज्योतिर्लिंग बाबा बैद्यनाथ धाम को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए हाल ही में शुरू किए गए देवघर एयरपोर्ट पर उड़ानें आज से शुरू हो चुकी हैं. आज राजधानी दिल्ली से भी देवघर हवाई मार्ग से जुड़ गया है.

Delhi to Deoghar flight service started
Delhi to Deoghar flight service started

नई दिल्ली: झारखंड स्थित ज्योतिर्लिंग बैद्यनाथ धाम को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए हाल ही में शुरू किए गए देवघर एयरपोर्ट पर उड़ानें आज से शुरू हो चुकी हैं. आज राजधानी दिल्ली से भी देवघर हवाई मार्ग से जुड़ गया है. भाजपा सांसद कैप्टन राजीव प्रताप रूडी आज इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E 6191 को दिल्ली से देवघर लेकर जा रहे हैं. यह दिल्ली-देवघर की पहली उड़ान होगी. इसमें भोजपुरी एक्टर और सांसद मनोज तिवारी, निरहुआ भी सफर कर रहे हैं.

इंडिगो की यह फ्लाइट आज शनिवार दोपहर 1 बजे रवाना हुई जो दोपहर 2.45 बजे देवघर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी. इस विमान में रूडी के साथ कैप्टन आशुतोष शेखर भी विमान का संचालन करेंगे. यह दिल्ली से देवघर की पहली व्यावसायिक उड़ान होगी.

दिल्ली से देवघर फ्लाइट की सेवा शुरू

बता दें कि हर साल लाखों की संख्या में शिव भक्त देवघर बाबा बैद्यनाथ के दर्शन के लिए जाते हैं. सावन माह में यहां लाखों शिव भक्त पहुंचते हैं. देवघर एयरपोर्ट से झारखंड के अलावा बिहार के पड़ोसी जिलों को भी सुविधा होगी. भविष्य में देवघर एयरपोर्ट पूर्वी भारत के महत्वपूर्ण एयरपोर्ट्स में से एक होगा.

भाजपा सांसद रूडी के अनुसार भविष्य में मध्य यूरोप तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले ए321 नियो विमानों को भी देवघर एयरपोर्ट पर उतारने की संभावना है. उन्हें खुशी है कि बाबा बैद्यनाथ के लिए दिल्ली से देवघर की फ्लाइट लेकर आने का मौका मिला. गौरतलब है, की इसी माह 12 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी ने देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था. 5 मई 2018 को एयरपोर्ट की आधारशिला रखी गई थी. यह चार साल में बनकर तैयार हुआ. इसकी लागत 400 करोड़ रुपये आई.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Jul 30, 2022, 1:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details