दिल्ली

delhi

दिल्ली में 1 से 6 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी की एडवाइजरी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 6, 2023, 8:20 PM IST

Delhi School Winter Vacation: दिल्ली के स्कूलों में 1 से 6 जनवरी 2024 तक विंटर वेकेशन रहेगा. दिल्ली शिक्षा निदेशालय की ओर से बुधवार को विंटर वेकेशन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है.

दिल्ली स्कूल शीतकालीन अवकाश
दिल्ली स्कूल शीतकालीन अवकाश

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के सभी स्कूलों में इस बार सर्दियों की छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है. सर्दियों की छुट्टियां 1 जनवरी 2024 से शुरू होंगी. इस बार स्कूलों में विंटर वेकेशन 6 जनवरी तक ही घोषित किया गया है. ऐसे में इस बार सर्दियों की छुट्टियां पिछले साल की तुलना में कम है. दिल्ली सरकार की ओर से बुधवार को विंटर वेकेशन को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है.

दिल्ली सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि पहले शीतकालीन अवकाश एक जनवरी 2024 लेकर 15 जनवरी 2024 तक करने का फैसला किया गया था. हालांकि, राजधानी में बढ़ते पॉल्यूशन के चलते 9 नवंबर से 18 नवंबर 2023 तक बच्चों की छुट्टी कर दी गई थी, इस छुट्टी को शीतकालीन अवकाश का एक हिस्सा माना गया था, इसे देखते हुए अब स्कूली बच्चों की ठंडी की छुट्टी 1 जनवरी से 6 जनवरी के बीच रहेगी. दिल्ली सरकार के एडवाइजर में सभी स्कूलों को बच्चों तक यह जानकारी पहुंचाने का निर्देश भी दिया गया है.

बता दें, दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के एडवाइजरी के मुताबिक, स्कूलों में बच्चों की छुट्टी एक से 6 जनवरी तक के लिए की गई है. पूर्व में स्कूली बच्चों की छुट्टी 25 दिसंबर से 15 जनवरी यानी 20 दिनों के लिए होती थी. वहीं, कक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों की छुट्टी 1 जनवरी से 15 जनवरी यानी 15 दिनों के लिए होती थी. लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है. स्कूली बच्चों की छुट्टी 1 से 6 जनवरी के लिए की गई है. बुधवार को जारी आदेश में विभाग ने इसमें बदलाव करते हुए छुट्टियों का एलान किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details