दिल्ली

delhi

दिल्ली में टीचर ने 5वीं की छात्रा को पहली मंजिल से फेंका

By

Published : Dec 16, 2022, 2:54 PM IST

Updated : Dec 16, 2022, 4:44 PM IST

दिल्ली के करोल बाग इलाके में प्राइमरी स्कूल की एक टीचर ने 5वीं क्लास की छात्रा को स्कूल की पहली मंजिल से नीचे (down from first floor) फेंक दिया. बच्ची को हिंदूराव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल में परिजनों ने हंगामा किया (relatives create ruckus) . पुलिस ने आरोपी टीचर गीता देशवाल को हिरासत में ले लिया है.

दिल्ली में प्राइमरी स्कूल की टीचर ने पांचवीं की छात्रा को पहली मंजिल से नीचे फेंका
दिल्ली में प्राइमरी स्कूल की टीचर ने पांचवीं की छात्रा को पहली मंजिल से नीचे फेंका

परिजनों ने किया हंगामा.

नई दिल्ली : दिल्ली के करोल बाग इलाके के फिल्मीस्तान इलाके में एक प्राइमरी स्कूल में टीचर ने 5वीं की छात्रा को बालकनी से नीचे फेंक दिया. घटना मॉडल बस्ती स्थित नगर निगम बालिका विद्यालय की है. पहली मंजिल की बालकनी से फेंके जाने से घायल बच्ची का इलाज हिंदूराव अस्पताल में चल रहा है. वंदना नाम की इस बच्ची की हालत अब खतरे से बाहर है. हालांकि, टीचर ने ऐसा क्यों किया, इसका पता नहीं चल पाया है.

पुलिस ने आरोपी टीचर गीता देशवाल को हिरासत में लिया : दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, करीब सवा ग्यारह बजे पीएस डीबीजी रोड के बीट अधिकारी को एक किसी व्यक्ति ने इस घटना की सूचना दी. उसने बताया कि एक स्कूल की शिक्षक ने पांचवीं की छात्रा को पहली मंजिल पर स्थित कक्षा से बाहर फेंक दिया है. जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची. उस समय बच्चों के परिजन स्कूल के बाहर हंगामा कर रहे थे. इस मामले में आरोपी टीचर गीता देशवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि गीता देशवाल ने पहले वंदना कागज काटने वाली कैची से मारा और फिर बच्ची को पहली मंजिल से नीचे फेंक दिया.

ये भी पढ़ें :-निर्भया मामले को पूरे हुए दस साल, नहीं आई ऐसे मामलों में कोई कमी

परिजनों ने किया हंगामा :इस पूरे मामले को लेकर हंगामा कर रहे छात्र-छात्राओं के परिजनों का कहना है कि इस स्कूल में पढ़ाई नहीं होती है. पहले भी टीचर ने कई बच्चों को मारा है. इसकी शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. हंगामा कर रहे परिजनों का कहना है कि इस लड़की के अलावा और भी छात्र छात्राओं को स्कूल टीचर ने मारा है लेकिन हमलोग हर बार यह सोचते थे कि शायद बच्चों की गलती होगी. लेकिन यहां टीचर ने तो आज हद ही कर दी.

कई छात्रों को कैंची से मारा :छोटी सी बच्ची को पहली मंजिल की बालकनी से नीचे फेंक दिया. कैंची से कई छात्रों को मारा है. हमलोग चाहते हैं कि ऐसी टीचर को सख्त से सख्त सजा मिले. इस स्कूल में सरकार जांच कराए कि आखिरी स्कूल के अंदर क्या चल रहा है ? फिलहाल मामले में आरोपी महिला टीचर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर हर एक एंगल से मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें :-नोएडा में रैगिंगः 'सर' नहीं बोला तो सीनियरों ने जूनियर स्टूडेंट को पीटा, कंधे की हड्डी टूटी

"16 दिसंबर को करीब 11.15 बजे किसी स्थानीय व्यक्ति ने बच्ची को फेंके जाने की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही बड़ा हिंदू राव थाना के थाना प्रभारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारी के मुताबिक प्राथमिक विद्यालय मॉडल बस्ती की पांचवी कक्षा की छात्रा वंदना को स्कूल टीचर गीता देशवाल ने पहले कागज काटने वाली छोटी कैची से मारा और के बाद स्कूल की पहली मंजिल से नीचे फेंक दिया. पुलिस ने मामले में हत्या के प्रयास की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. स्कूल टीचर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है".

- श्वेता चौहान, पुलिस उपायुक्त, मध्य जिला

Last Updated : Dec 16, 2022, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details