दिल्ली

delhi

Delhi Crime: स्पेशल सेल ने दो लेडी आर्म्स सप्लायर्स को दबोचा, 10 पिस्टल बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 3, 2023, 4:00 PM IST

2 Lady arms suppliers arrested: फाइन क्वालिटी की 10 पिस्टल्स के साथ दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दो महिला इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिलाएं पिछले दो सालों में अब तक ये दो सौ पिस्टलें दिल्ली और आसपास के इलाकों में बदमाशों तक पहुंचा चुकी हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने दो महिला इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है. उनकी पहचान चंचल और विकांसा के रूप में हुई है. इनके पास से फाइन क्वालिटी की 10 पिस्टलें बरामद की गई हैं. स्पेशल पुलिस कमिश्नर रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि डीसीपी आलोक कुमार की देखरेख में पुलिस टीम ने इन दोनों इंटरस्टेट महिला आर्म्स सप्लायर्स को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को किया गिरफ्तार, 21 पिस्टल बरामद

पुलिस के अनुसार स्पेशल सेल की टीम लगातार ऐसे आर्म्स सप्लायर के सिंडिकेट पर नजर रख रही है और सूचना मिलते ही उनकी धड़ पकड़ भी कर रही है. इनके खिलाफ स्पेशल सेल थाने में आर्म्स एक्ट के तहत एफआईआर भी दर्ज की गई है.

ये दोनों उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर की रहने वाली हैं. बरामद की गई 10 पिस्टलों में पांच पिस्टल पॉइंट 32 बोर के और 5 सिंगल शॉट के हैं. बरामद किए गए सभी पिस्टल मध्य प्रदेश के खरगोन से लाए गए थे और इन्हें दिल्ली-एनसीआर में क्रिमिनल्स को पहुंचाना था.

ये महिलाएं मथुरा के रहने वाले सोनू चौधरी के लिए काम करती थीं. सोनू मध्य प्रदेश का बना हुआ पिस्टल इनके पास पहुंचाने की व्यवस्था करता था और फिर ये महिलाएं सोनू के निर्देश पर उसको आगे सप्लाई करती थीं. सही सलामत पिस्टल पहुंचाने के लिए इन्हें 10 हजार रुपये अलग से दिये गए थे.

पिछले दो सालों में अब तक ये दो सौ पिस्टलें दिल्ली और आसपास के इलाकों में बदमाशों तक पहुंचा चुकी हैं. सोनू चौधरी इन दोनों में से एक विकांसा का मुंह बोला अंकल है और वह कई आपराधिक मामलों में शामिल रहा है, जिनमें मर्डर और एनडीपीएस के मामले भी शामिल हैं. मामले में आगे की छानबीन की जा
रही है.

ये भी पढ़ें: हाशिम बाबा गैंग का आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार, दिल्ली-एनसीआर में क्रिमनलों को उपलब्ध करता था हथियार

ABOUT THE AUTHOR

...view details