दिल्ली

delhi

DCW Chief Swati Maliwal: गर्ल्स PG के बाहर अश्लील हरकत करने वाले शख्स के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

By

Published : Jun 28, 2023, 3:30 PM IST

डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति मालीवाल ने कहा कि दिल्ली की पीजी में हजारों लड़कियां रहती हैं. उनकी सुरक्षा बेहद जरूरी है. इसलिए DCW दिल्ली में छात्राओं की सुरक्षा के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभाता रहेगा.

गर्ल्स PG के बाहर अश्लील हरकत
गर्ल्स PG के बाहर अश्लील हरकत

नई दिल्ली:दिल्ली महिला आयोग (DCW) द्वारा पीजी गर्ल्स हॉस्टल से बाहर आपत्तिजनक हरकत करने वाले मामले की शिकायत के लगभग 15 दिन बाद अब दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ट्विटर पर इस बात की जानकारी साझा की.

डीसीडब्ल्यू चीफ ने ट्वीट करते हुए लिखा ''गर्ल्स PG के बाहर लड़के द्वारा आपत्तिजनक हरकत करने की घटना पर मेरे नोटिस के बाद दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है. उनके जवाब में दिल्ली पुलिस ने बताया है कि इलाक़े में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है और जल्द आरोपी गिरफ़्तार कर लिया जाएगा. DCW दिल्ली में छात्राओं की सुरक्षा के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभाता रहेगा".

क्या है मामला: दिल्ली महिला आयोग को कुछ दिनों पहले दिल्ली के हडसन लेन स्थित एक पीजी में लड़कियों के साथ यौन शोषण की शिकायत मिली थी. शिकायतकर्ता ने आयोग को बताया कि 12 जून की आधी रात के आसपास वह अपने पीजी हॉस्टल की बालकनी में अपनी दोस्तों के साथ खड़ी थी. उन्होंने बताया कि बालकनी से अपने पीजी के सामने एक लड़के को देखा जो सीधे उन्हें घूर रहा था. उन्होंने कहा कि लड़के ने उनके सामने पैंट की ज़िप खोली और अश्लील हरक़त करना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें:PG के सामने युवक ने की आपत्तिजनक हरकत, DCW ने दिल्ली पुलिस को जारी किया समन

दिल्ली महिला आयोग ने इस संबंध में दिल्ली पुलिस को 19 जून को एक नोटिस भेजकर मामले में कार्रवाई रिपोर्ट मांगी गई थी. आयोग का आरोप था कि दिल्ली पुलिस इस मामले में जवाब दाखिल करने में विफल रही. इसके बाद आयोग ने मौरिस नगर थाने के एसएचओ को 28 जून को आयोग के सामने पेश होने और मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें:Wrestlers Protest: पहलवानों के मेडल बहाने पर मालीवाल बोलीं- क्या हमारा देश बेटियों को न्याय नहीं दे सकता?

ABOUT THE AUTHOR

...view details