दिल्ली

delhi

न्यूज क्लिक के खिलाफ जांच की अवधि बढ़ाने के लिए कोर्ट पहुंची दिल्ली पुलिस

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 19, 2023, 9:37 PM IST

News Click Case: न्यूज क्लिक के खिलाफ जांच की अवधि बढ़ाने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर न्यूज क्लिक के खिलाफ यूएपीए के तहत लगे आरोपों की जांच के लिए समय सीमा बढ़ाए जाने की मांग की है. कोर्ट इस याचिका पर 22 दिसंबर को सुनवाई करेगा. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एडिशनल सेशंस जज हरदीप कौर की कोर्ट में याचिका दायर कर जांच की समय सीमा तीन महीने और बढ़ाने की अनुमति मांगी है.

ये भी पढ़ें: न्यूज क्लिक टेरर फंडिंग मामले में ईडी ने अमेरिकी करोड़पति नेविल सिंघम को समन भेजा

हाल ही में कोर्ट ने न्यूज क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ की जब्त इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को रिलीज करने की मांग खारिज कर दी थी. इस मामले में प्रबीर पुरकायस्थ और न्यूज क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती न्यायिक हिरासत में हैं. 22 दिसंबर को दोनों की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही है.

बता दें कि प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को दिल्ली पुलिस ने 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. दोनों को न्यूयॉर्क टाइम्स में छपी खबर के आधार पर गिरफ्तार किया गया था. न्यूयॉर्क टाइम्स में खबर छपी थी कि न्यूज क्लिक को चीनी प्रोपेगेंडा को बढ़ाने के लिए पैसे मिले हैं. खबर के मुताबिक अमेरिकी मिलियनेर नेविली रॉय सिंघम ने न्यूज क्लिक को चीनी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा देने के लिए धन दिए.

3 अक्टूबर को इस मामले में कई पत्रकारों, यूट्यूबर्स और कार्टूनिस्ट के यहां छापा डाला गया था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक न्यूज क्लिक को चलाने वाली कंपनी पीपीके न्यूजक्लिक स्टूडियो प्राइवेट लिमिटेड ने देश को बदनाम करने के लिए पेड न्यूज के जरिए विदेशों से धन हासिल किया.

ये भी पढ़ें: न्यूज क्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और अमित चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत 22 दिसंबर तक बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details