दिल्ली

delhi

'G-20 Summit के दौरान सुबह 4 बजे से शुरू हो मेट्रो का परिचालन', DMRC को दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर ने लिखी चिट्ठी

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 6, 2023, 9:09 AM IST

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली मेट्रो को चिट्ठी लिखी है और इसमें जी-20 समिट के दौरान मेट्रो का परिचालन सुबह 4 बजे से शुरू करने का अनुरोध किया है. पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने कहा कि ड्यूटी पर जाने के लिए पुलिसकर्मियों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए मेट्रो का परिचालन तय समय से पहले किया जाना चाहिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली में G-20 सम्मेलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने दिल्ली मेट्रो के मैनेजिंग डायरेक्टर को चिट्ठी लिखी है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने चिट्ठी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) से कहा कि 8, 9 और 10 सितंबर को मेट्रो सुबह 4 बजे चलाया जाए, ताकि आम लोगों के साथ-साथ ड्यूटी पर जानेवाले पुलिसकर्मियों को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.

संजय अरोड़ा ने कहा कि ट्रैफिक रिस्ट्रिक्शन के कारण नई दिल्ली और दक्षिणी पश्चिमी-दिल्ली में परेशानी हो सकती है. इसलिए मेट्रो को सुबह 4 बजे चलाया जाए, जिससे पुलिसकर्मी समय से पहुंचकर ड्यूटी पर रिपोर्ट कर पाए. G-20 की सुरक्षा इंतजामों में 40 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. कमिश्नर ने लेटर में लिखा है कि दिल्ली पुलिस के 40 हजार से ज्यादा जवान G-20 की सुरक्षा और तमाम अन्य ड्यूटी में लगाए गए हैं. G-20 शिखर सम्मेलन में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी और दूसरा स्टाफ समय पर तय जगहों पर पहुंच जाए, इसलिए मेट्रो का संचालन सुबह 4 बजे से किया जाए.

बता दें कि इसके पहले केंद्र सरकार ने जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर किसी प्रकार की विध्वंसकारी घटनाओं को रोकने के लिए मंगलवार को कुछ सरकारी कार्यालयों को बंद करने की घोषणा की. कार्मिक मंत्रालय ने एक सूची साझा करते हुए कहा- इन इमारतों को आठ सितंबर, 2023 को सुबह नौ बजे से खाली कराना आवश्यक है, ताकि नियमित जांच पूरी होने के बाद इन कमरों को सील किया जा सके. जी-20 शिखर सम्मेलन दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को आयोजित होगा.

पुलिस कमिश्नर ने दिल्ली मेट्रो को लिखी चिट्ठी

ABOUT THE AUTHOR

...view details