दिल्ली

delhi

Cash Van Guard: एटीएम कैश वैन से बीस लाख चुराने के मामले में गार्ड गिरफ्तार

By

Published : Jul 23, 2023, 6:54 PM IST

पीएनबी कैश वैन से बीस लाख रुपये चुराने के मामले में पुलिस ने आरोपी गार्ड को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी पूर्व में फौज में था और रिटायर्ड होने के बाद पीएनबी बैंक के कैश वैन पर गार्ड की नौकरी करता था.

delhi news
कैश वैन से चोरी के मामले

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पीएनबी बैंक के मैनेजर की शिकायत पर कैश बैन में तैनात गार्ड को गिरफ्तार किया है. उसने एक करोड़ की कैश पेटी से बीस लाख रुपये चुरा लिया था. आरोपी फौज से रिटायर्ड बताया जा रहा है. फिलहल पीएनबी बैंक के कैश वैन पर गार्ड की नौकरी पर तैनात था.

पंजाब नेशनल बैंक के सीनियर मैनेजर द्वारका निवासी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि पंजाबी बाग ब्रांच से एक करोड़ की नकदी को चुरा लिया गया है. दरअसल, न्यू राजेंद्र नगर स्थित करेंसी चेस्ट ऑफिस पर पहुंचाने पर वहां बक्से की सील टूटी मिली तथा पूरे कैश में से एक 2000 नोट का एक बंडल गायब मिला.

पुलिस ने मामला दर्ज कर एसीपी करोल बाग की निगरानी में जांच शुरू की. तमाम प्रयासों और सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस को उस समय कैश वैन के ड्राइवर और गार्ड से पूछताछ में पुलिस को गार्ड पर संदेह हुआ. पुलिस की कड़ाई से पूछताछ में गार्ड ने बताया कि वह पूर्व में फौज में था और रिटायर्ड होने के बाद 2017 में पीएनबी के कैश वैन में वह बतौर गार्ड काम करने लग गया था. पिछले कुछ सालों से वह कैश वैन की सभी गतिविधियों से वह वाकिफ था. घटना के दिन वैन का सीसीटीवी कैमरा खराब था और वैन में सहायक भी नया होने की वजह से नीयत खराब हो गई और गिनती के दौरान ही एक 2000 के बंडल को सरका लिया.

ये भी पढ़ें :हैदराबाद में 5 करोड़ की चोरी में शामिल चोर आनंद विहार बस अड्डे से गिरफ्तार

मामले का खुलासा करते हुए डीसीपी संजय सैन ने बताया कि आरोपी की पहचान कृष्ण कुमार (45) के रूप में हुई है. घटना के बाद वह हरिद्वार चला गया था और चोरी के रुपयों में से वह 30,000 रुपये मौज मस्ती में खर्च कर डाला. पकड़े जाने के बाद पुलिस ने उसके कब्जे से 19,7,000 रुपये बरामद कर लिया है.

ये भी पढ़ें :Delhi Crime: ट्रांसफार्मर के तांबे की चोरी करने वाले दो चोर सहित एक रिसीवर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details