दिल्ली

delhi

शालीमार बाग में हुई 75 लाख रुपये की डकैती मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार, 61 लाख बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 18, 2024, 8:03 PM IST

Shalimar Bagh robbery of Rs 75 lakh: 13 जनवरी को शलीमार बाग इलाके से 75 लाख रुपये की डकैती हुई है. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 61 लाख रुपये बरामद किए हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

दिल्ली पुलिस ने डकैती कांड का किया खुलासा.

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस ने शालीमार बाग इलाके में हुई 75 लाख रुपए की लूट के मामले को सुलझा लिया है. शालीमार बाग पुलिस टीम ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. घटना 13 जनवरी की है. डकैती का मास्टरमाइंड रॉबिन नाम का शख्स है, जिसे पैसों की जरूरत थी. पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान रॉबिन, विक्की, मुकेश, सुधांशु और अभिषेक के रूप में हुई है.

स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया, "13 जनवरी को शालीमार बाग इलाके में दो बाइक पर चार बदमाश आए और हथियार के दम पर इस लूट की घटना को अंजाम दिया था. घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. इस घटनाक्रम की जानकारी मिलने पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर शुरू कर दी गई. शुरुआती जांच में शिकायतकर्ता के ड्राइवर से पूछताछ की गई. इसके साथ जिन दो बाइक से लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. उनके नंबर प्लेट को ट्रेस किया गया था. सीसीटीवी फुटेज में जांच के बाद उनके नंबर प्लेट के बारे में पता चला.."

स्पेशल सीपी ने आगे बताया, "सीसीटीवी के जरिए एक लीड मिली गई, उस लीड के आधार पर एक के बाद बाद गिरफ्तारी की गई. पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 61 लाख नगदी बरामद की गई है. फिलहाल मामले में अभी एक आरोपी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश जारी है."

जानकारी के अनुसार, आरोपी रोबिन साउथ दिल्ली में एक रेस्टोरेंट में शेफ का काम करता था. आरोपी मुकेश पुराना अपराधी है, जिसने इस पूरी वारदात को अंजाम देने की साजिश रची थी. सुधांशु, आरोपी मुकेश का बेटा है. मुकेश इस पूरे प्लान को रचने वाला साजिशकर्ता है. आरोपी विक्की ने पैसों की मुखबरी अपने दोस्तों से की. आरोपी विक्की, शिकायतकर्ता का ड्राइवर था, जिसने यह लीड अपने अन्य ग्रुप के सदस्यों को दी थी. इसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details