दिल्ली

delhi

दिल्ली की नारकोटिक्स स्क्वाड ने अफ्रीकी ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार, 500 ग्राम हेरोइन बरामद

By

Published : Nov 20, 2022, 12:49 PM IST

अफ्रीकी ड्रग तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम (Drug trafficking in Delhi) ने ड्रग तस्करी के आरोप में एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से लगभग 3 करोड़ रुपये की 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है.

नई दिल्ली:दिल्ली केवेस्ट जिले के नारकोटिक्स स्क्वाड ने ड्रग तस्करी के आरोप में एक अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके पास से लगभग 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ रुपये आंकी गई है.

वेस्ट जिले के डीसीपी घनश्याम बंसल से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ दिनों में नारकोटिक ड्रग और साइकॉट्रॉपिक सब्सटेंसस की बढ़ती खपत के बीच नारकोटिक्स स्क्वाड को सतर्क किया गया था. इसी के तहत एक स्पेसिफिक इंफॉर्मेशन टीम को मिली, जिसमें अफ्रीकी नागरिक के ड्रग तस्करी में शामिल होने और इसके द्वारा विकासपुरी इलाके में ड्रग डिलीवर करने की खुफिया जानकारी मिली.

सूचना के आधार पर ऑपरेशन सेल के एसीपी अरविंद कुमार के निर्देशन में एसआई राजेंद्र ढाका, एसआई राजेंद्र प्रसाद, हेड कांस्टेबल विजय, लेखराज, मनजीत विजय और कांस्टेबल काशीराम की एक टीम बनाई गई. इस टीम ने विकासपुरी इलाके के रिंग रोड पर जाल बिछाया और जैसे ही अफ्रीकी नागरिक डिलीवर करने वहां पहुंचा तो उसे टीम ने गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान पता चला कि वह नाइजीरिया का रहने वाला है, जिसका नाम चिबुजर है. उस पर पहले से ही एक मामला दर्ज है.

दिल्ली में अफ्रीकी ड्रग तस्कर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस ने रोहिणी के अमन विहार में जुआ रैकेट का भंडाफोड कर 17 जुआरियों को दबोचा


पुलिस से पूछताछ में अफ्रीकी तस्कर ने बताया कि उसे यह ड्रग एक दूसरे अफ्रीकी नागरिक चिनेदु से मिली थी. फिलहाल पुलिस मामले की और तफ्तीश में जुट गई है और साथ ही इस बात का भी पता लगा रही है कि अफ्रीकी नागरिक यह ड्रग किसे सप्लाई करने आया था और कौन-कौन लोग इस तस्करी में शामिल है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details