दिल्ली

delhi

यमुना बैंक को बेस्ट मेट्रो डिपो और जनकपुरी वेस्ट को बेस्ट मेट्रो स्टेशन का अवार्ड

By

Published : May 3, 2023, 8:07 PM IST

बुधवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने अपना स्थापना दिवस मनाया. इस दौरान यमुना बैंक को बेस्ट मेट्रो डिपो और जनकपुरी वेस्ट को बेस्ट मेट्रो स्टेशन का अवार्ड दिया गया.

डीएमआरसी के चेयरमैन मनोज जोशी
डीएमआरसी के चेयरमैन मनोज जोशी

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बुधवार को अपना 29वां स्थापना दिवस मनाया. इस अवसर पर मिनिस्ट्री ऑफ हाउसिंग एंड अर्बन अफेयर्स के सेक्रेट्री एवं डीएमआरसी के चेयरमैन मनोज जोशी मुख्य अतिथि और दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेट्री नरेश कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे. इस दौरान मेट्रो के 57 कर्मचारियों को एनुअल मैनेजिंग डायरेक्टर्स अवार्ड प्रदान किया गया.

यह अवार्ड उनके सराहनीय कार्य के लिए दिया गया. राजभाषा को प्रोत्साहित करने के लिए भी पुरस्कार प्रदान किया गया. यमुना बैंक को बेस्ट मेट्रो डिपो और जनकपुरी वेस्ट को बेस्ट मेट्रो स्टेशन का अवार्ड दिया गया. इस अवसर पर कर्मचारियों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए मनोज जोशी ने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने साबित किया है कि वह तकनीक, वित्त एवं वित्तीय प्रबंधन के मामले में काफी अच्छा काम कर रही है.

यह भी पढ़ेंः Lalu Yadav Bhoj : RJD नेताओं को लालू ने दिया भोज, राबड़ी आवास से निकलकर बोले शिवानंद- 'स्वादिष्ट बनी थी मछली'

वहीं, नरेश कुमार ने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने खुद को ट्रांसपोर्ट के मामले में एक ग्लोबल कंपनी के रूप में स्थापित किया है. आज दिल्ली मेट्रो की पहचान सिर्फ दिल्ली में नहीं पूरी दुनिया में है. डीएमआरसी के एमडी विकास कुमार ने कहा कि दिल्ली मेट्रो ने बांग्लादेश के ढाका मेट्रो के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. यह साबित किया है कि बड़े निर्माण में तकनीक का इस्तेमाल किस तरह से बेहतर तरीके से किया जाता है. दिल्ली मेट्रो के पीआरओ अनुज दयाल ने बताया कि सीनियर स्टेशन मैनेजर नीरज कावट को मेट्रो मैन ऑफ द ईयर और हेड स्टेशन कंट्रोलर मीनाक्षी को मेट्रो वूमेन ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया गया.

यह भी पढ़ेंः Artwork From Waste: अपनी अनूठी कला से प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने के लिए जागरूक कर रहे मनवीर सिंह

ABOUT THE AUTHOR

...view details