दिल्ली

delhi

UPSC परीक्षार्थियों के लिए दिल्ली मेट्रो ने बदला समय, इस रूट पर संडे सुबह 6 बजे से चलेगी मेट्रो

By

Published : May 26, 2023, 5:28 PM IST

रविवार, 28 मई को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सिविल सेवा परीक्षा आयोजित हो रही है. अभ्यर्थियों की सहूलियत को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने फेज-III के कॉरिडोर पर भी सुबह 6 बजे से मेट्रो चलाने का निर्णय लिया है. इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में आसानी होगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:इस रविवार को दिल्ली मेट्रो के सभी फेज-III सेक्शनपर सुबह 6 बजे से मेट्रो सेवाएं शुरू होंगी. दरअसल, DMRC ने यह फैसला रविवार, 28 मई को होने वाली संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सिविल सेवा परीक्षा को देखते हुए लिया है. इससे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में आसानी होगी.

मेट्रो के पुराने कॉरिडोर पर सुबह 6 बजे से ही मेट्रो चलनी शुरू हो जाती है. मगर फेज-III के कॉरिडोर पर प्रत्येक रविवार सुबह 8 बजे से मेट्रो चलनी स्टार्ट होती थी. इससे फेज-III के मेट्रो कॉरिडोर और ट्रेनों के रख-रखाव के लिए 2 घंटे ज्यादा मिल जाते हैं. वहीं, मेट्रो सुबह 6 बजे चलने से छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में आसानी होगी.

इसे भी पढ़ें:Delhi subway: आतिशी का PWD अधिकारियों को अल्टीमेटम, जून तक सभी सबवे की हालत सुधारो, वरना...

इन लाइनों पर यात्रियों को होगा फायदा:DMRC से मिली जानकारी के मुताबिक, मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम- बोटेनिकल गार्डन), पिंक लाइन (मजलिस पार्क-शिव विहार) और ग्रे लाइन (द्वारका-ढांसा बस स्टैंड) के यात्रियों को फायदा होगा. इसके अलावा फेज तीन में बने रेड लाइन के दिलशाद गार्डन- शहीद स्थल (न्यू बस अड्डा गाजियाबाद), ब्लू लाइन के नोएडा सिटी सेंटर-इलेक्ट्रानिक सिटी, ग्रीन लाइन के मुंडका- बहादुरगढ़ और वायलेट लाइन के बदरपुर- बल्लभगढ़ पर भी हर रविवार को सुबह आठ बजे से मेट्रो का परिचालन शुरू होता है. इन सभी कॉरिडोर पर इस रविवार को सुबह छह बजे से मेट्रो चलेगी.

इसे भी पढ़ें:AAP To Start Road Shows: अध्यादेश के बाद आप के एजेंडे में आगामी विधानसभा चुनाव, रोड शो और रैलियों से होगी शुरुआत

ABOUT THE AUTHOR

...view details